जजपा से कल पहला नामांकन भरेंगे दुष्यंत चौटाला, उचाना से फिर उतरेंगे मैदान में

punjabkesari.in Wednesday, Sep 04, 2024 - 01:40 PM (IST)

उचाना : हरियाणा की उचाना कलां विधानसभा सीट पर इस बार दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है। यहां जेजेपी और कांग्रेस के बीच टक्कर देखने को मिल सकती है। यहां जेजेपी से दुष्यंत चौटाला चुनाव लड़ेंगे। दुष्यंत चौटाला कल सुबह 11 बजे नामांकन भरेंगे। दुष्यंत चौटाला ने सोशल मीडिया में पोस्ट कर कहा कि विरोधियों को भ्रम तोड़ने आ रहा हूं, अपनों के आशीर्वाद से नामांकन भरने जा रहा हूं। इस ऐतिहासिक मौके पर आप सभी सादर आमंत्रित हैं। आप हमारी ताकत हैं।  

बता दें कि दुष्यंत चौटाला ने 2019 में हुए विधानसभा चुनाव में इसी सीट से जीत हासिल की थी। उन्होंने चौधरी बीरेंद्र सिंह की पत्नी प्रेमलता को हराया था, लेकिन इस बार उनके लिए जीत की राह आसान नहीं दिखाई दे रही है। क्यों चौधरी बीरेंद्र सिंह के बेटे बृजेंद्र को कांग्रेस टिकट दे सकती है। ऐसे में इस सीट पर कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद हैं। 2019 में हुए विधानसभा चुनाव में इस सीट से दुष्यंत चौटाला ने जीत हासिल की थी। वहीं दूसरे नंबर पर बीजेपी की प्रेमलता रही थीं। 

5 अक्टूबर को होगी Voting 

हरियाण विधानसभा की 90 सीटों लिए 5 अक्टूबर को वोट डालेंगे जाएंगे। 8 अक्टूबर को नतीजे घोषित होंगे। इसके लिए नामांकन की प्रक्रिया पांच सितंबर से शुरू हो जाएगी। आयोग के अनुसार 12 सितंबर तक नामांकन दाखिल किए जाएंगे। 13 सितंबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। 16 सितंबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static