जींद के धरा से दुष्यंत ने फूंका राजनीतिक बिगुल, विरोधियों के माथे पर खिंची चिंता की लकीरें (VIDEO)

12/9/2018 7:37:00 PM

जींद(विजेन्द्र/धरणी): प्रदेश की राजनीति की केंद्र बिंदु रही जींद की धरा से सांसद दुष्यंत चौटाला ने रविवार को नई राजनीतिक पारी की शुरूआत की। पांडू-पिंडारा की धरा से आज जननायक जनता पार्टी के नाम की विधिवत रूप से घोषणा की गई, जिसके बैनर तले डॉ. अजय सिंह चौटाला के दोनों सुपुत्र दुष्यंत-दिग्विजय व उनके समर्थक अपनी अगली राजनीतिक पारी खेलेंगे। इसके साथ ही पार्टी ने अपने झंडे के रंग की भी घोषणा कर दी। झंडे का तीन चौथाई हिस्सा हरा और एक चौथाई हिस्सा पीले रंग का है। डबवाली से विधायिका नैना चौटाला, इनेलो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रहे अनंतराम तंवर व फूलवती देवी और डा. केसी बांगड़, इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने नारियल फोड़ा और हरे व पीले रंग का झंडा लहरा कर पार्टी के नाम की घोषणा की।



प्रदेश के कोने-कोने से आए छह लाख से अधिक लोग पांडू-पिंडारा की जमीन पर इन लमहों के प्रत्यक्ष गवाह बने। दिग्विजय सिंह चौटाला ने मंच से कहा कि हरा रंग हरियाली व सुरक्षा का प्रतीक है तो हलका पीला रंग उदारवाद, उर्जा व खुशहाली का प्रतीक है। इस दौरान विभिन्न पार्टियों के दर्जनों नेताओं ने नई पार्टी जननायक जनता पार्टी में शामिल होने की घोषणा की जिनमें प्रमुख रूप से पूर्व मंत्री एवं बसपा नेता रहे किरपा राम पूनिया, अहीरवाल क्षेत्र के दिग्गज नेता एवं पूर्व विधायक रघु यादव, नारनौंद विधानसभा भाजपा के विधायक रहे रामकुमार गौतम, पूर्व विधायक बंताराम वाल्मीकि, पूर्व विधायक कृष्ण कंबोज, पूर्व विधायक नफे सिंह जुंडला, पूर्व विधायक विरेंद्र पाल सिंह, भाजपा नेता रहे डीडी शर्मा शामिल हैं।



सांसद दुष्यंत चौटाला ने मंच से भाजपा व कांग्रेस को जमकर कोसा। उन्होंने कहा कि अब वक्ता आ गया है कि कांग्रेस बीजेपी और इनेलो को इस प्रदेश से बाहर करना है। उन्होंने कहा कि अब तक सरकारों ने बुजुर्गों और नौजवानों के आत्मसम्मान और स्वाभिमान पर चोट की है। प्रदेश में कानून व्यवस्था का माहौल इस कदर बिगड़ गया कि महिला की इज्जत पर भी आंच आने लगी। क्राइम के मामले में हरियाणा ने बिहार को भी पीछे छोड़ दिया।

'पार्टी चलेगी ताऊ के विचारों से, अजय के वफादारों से और जनता के इशारों से'
उन्होंने कहा कि डॉ. अजय चौटाला ने प्रदेश में भ्रमण किया तो जनता की आवाज आई कि इन मुद्दों के समाधान के लिए नए झंडे व नए डंडे के नीचे जनता की आवाज को बुलंद करना होगा, उसी जनता की आवाज को अमलीजामा पहनाया गया है। उन्होंने पार्टी के नाम का उल्लेख करते हुए कहा कि जननायक से अभिप्राय स्व. चौ. देवीलाल की नीतियों से है और जनता का मतलब हरियाणवासियों से है। उन्होंने कहा कि हम स्व. चौ. देवीलाल की नीतियों को आगे बढ़ाने और मौका मिलने पर उन्हें लागू करने के लिए कृतसंकल्प हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी चलेगी ताऊ के विचारों से, अजय के वफादारों से और जनता के इशारों से।

उन्होंने कहा कि वह संगठन को जनता के बीच इस ढंग से उतारेंगे कि आने वाले समय में कांग्रेस भाजपा और इनेलो सहित सब विरोधी दलों के तंबू उखड़ जाएंगे। उन्होंने नए संगठन को लेकर पूछे जा रहे सवालों का जवाब कुछ इस ढंग से दिया, उसूलों पर बात जब आए तो टकराना जरूरी है, जिंदा हैं तो जिंदा दिखना जरूरी है।



हर वर्ग के उत्थान के लिए काम करेंगे: दुष्यंत
युवा सांसद ने कहा कि आज प्रदेश में किसी भी राजनैतिक संगठन का आमजन से सीधा जुड़ाव नहीं है। भाजपा ने बेरोजगारों के रोजी-रोटी कमाने का सपना भी चकनाचूर कर दिया है। युवा रोजगार के लिए दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि किसानों के स्वाभिमान को ठेस पहुंचाई जा रही है, युवाओं की आवाज को दबाया जा रहा है, कर्मचारियों के हक पाने के किए गए आंदोलन को दबाने का प्रयास किया गया और मजदूर वर्ग को खून के आंसू रूलाने को मजबूर कर दिया। व्यापारी वर्ग सरकारी तंत्र के ऐसे चक्रव्यूह में फंसा दिया कि वह चाह कर भी वहां से नहीं निकल पा रहा, नतीजन उनका व्यापार ठप हो गया है। उन्होंने कहा कि हम सबको साथ लेकर चलेंगे और हर वर्ग के उत्थान के लिए काम करेंगे।

शिक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा और रोजगार होगा संगठन का फोकस
दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जनहित से जुड़े अन्य मुद्दों के साथ उनका फोकस शिक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा और रोजगार पर रहेगा। इन्हीं को फोकस करके हमारा संगठन काम करेगा। उन्होंने कहा कि मैं आपको विश्वास दिलवाता हूं कि हम ईमानदारी के साथ जनता को स्वच्छ, नेक और नई सोच के मुताबिक प्रदेश को उन्नत बनाने और युवाओं के सपनों की सरकार देेंगे।

घर नहीं बैठना है पार्टी संगठन को मजबूत करना है: नैना
यहां उमड़े लाखों के जनसमूह से गदगद डबवाली की विधायिक नैना चौटाला को मंच पर आकर कहना पड़ा कि यदि आप दुष्यंत से सच्चा प्यार करते हो तो उसकी आवाज बन कर घर-घर जाओ और दुष्यंत को चंडीगढ़ तक पहुंचाने का रास्ता प्रशस्त करो। उन्होंने मंच से कहा कि जिन्होंने हमे कमजोर समझा उन लोगों की चोटी में पसीना आ गया है। हमें अब घर नहीं बैठना है और पार्टी संगठन को मजबूत करना है। हर घर-हर व्यक्ति का पहुंचना है। उन्होंने कहा कि राम सेतु बनाना है उन्होंने सबको राम-राम कह कर अपना भाषण समाप्त किया। उन्होंने कहा कि जनता के दम पर चंडीगढ़ पहुंच कर देवीलाल के सपनों को पूरा करेंगे।

Shivam