''''AAP'' के सामने कांग्रेस ने टेके घुटने...तभी हुआ गठबंधन'', विपक्षी एकता पर डिप्टी सीएम का चुटीला प्रहार

2/24/2024 8:00:47 PM

चरखी दादरी(पुनीत श्योराण): डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा खुद को मजबूत कहने वाली कांग्रेस पार्टी ने आम आदमी पार्टी के सामने घुटने टेक दिए हैं, तभी उनका गठबंधन हुआ है। जजपा तो आप पार्टी से कमजोर नहीं हैं और केंद्रीय कमेटी से मिलकर सीटों का बंटवारा करेंगे। फिलहाल हरियाणा में जजपा व भाजपा अपने-अपने स्तर पर लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी हैं। इसके साथ ही कहा कि किसान आंदोलन जल्द समाप्त हो जाएगा, केंद्र सरकार व किसान संगठनों की जल्द वार्ता हो सकती है और परिणाम सकारात्मक आएंगे।

दरअसल डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला व बाढड़ा विधायक नैना चौटाला दादरी पहुंचे थे। उन्होंने बूथ सखी व बूथ योद्धा कार्यक्रम में पार्टी कार्यकर्ताओं की मीटिंग ली और बाद में रेस्ट हाउस में करीब 200 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया। कार्यक्रम के दौरान डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने मीडिया से बात करते हुए गठबंधन को लेकर स्पष्ट किया कि जजपा पार्टी हरियाणा में लोकसभा की सीटों पर दावा नहीं करती, बल्कि समय आने पर लोकसभा चुनाव को लेकर हाईकमान आपसी चर्चा करके फैसला करेगा।

वहीं उन्होंने एसवाईएल को लेकर कहा कि सुप्रीम कोर्ट इस बारे फैसला करेगा। कोर्ट के निर्देश के बाद हरियाणा सरकार एसवाईएल का निर्माण तुरंत करवा देगी। किसान आंदोलन में पंचायत खापों की भूमिका को लेकर दुष्यंत ने कहा कि पंजाब सरकार अगर हरियाणा की तर्ज पर एमएसपी को लेकर संज्ञान लेती तो किसान आंदोलन की शुरूआत ही नहीं होती। खाप पंचायतों द्वारा कड़े फैसले लेने से नहीं बल्कि चर्चा से किसान आंदोलन का निष्कर्ष निकलेगा।

वहीं दादरी विधायक द्वारा विकास को लेकर दिये बयान पर  दुष्यंत ने स्पष्ट कहा कि विकास हरियाणा सरकार द्वारा करवाया जा रहा है, विधायक कुछ भी बोले हमें प्रमाण देने की जरूरत नहीं है। साथ ही उन्होंने हरियाणा सरकार द्वारा पेश किए गए बजट को विकासशील बताया और कहा कि बजट के कारण ही दादरी जिले में 200 करोड़ की सौगात मिली हैं। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला व विधायक नैना चौटाला ने दादरी में बूथ सखी व बूथ योद्धा कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं को जल्द टारगेट पूरा करने की बात कही। साथ ही कहा कि कार्यकर्ताओं की मेहनत के बूते ही जजपा का कुनबा बढ़ रहा है और बूथ लेवल पर वोटरों को पार्टी से जोड़ रहे हैं। 

हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal