82 प्रतिशत किसानों का भुगतान गेहूं खरीद के बाद सीधा खातों में किया गया: दुष्यंत चौटाला

5/7/2021 11:13:57 PM

चंडीगढ़  (धरणी): प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने राज्य में गेहूं खरीद के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस बार पिछले वर्ष की तुलना में अब तक 6 लाख मीट्रिक टन ज्यादा गेहूं की खरीद की गई है, लेकिन सिरसा, जींद, फतेहाबाद व हिसार से यह रिपोर्ट मिली है कि अभी भी काफी किसानों के पास गेहूं है। उन्होंने कहा कि ऐसे किसानों को घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है, क्योंकि लॉकडाउन के बाद ऐसे किसानों से अतिरिक्त गेहूं खरीद का कार्य किया जाएगा। 

डिप्टी सीएम ने कहा कि यह पहली बार हुआ है, जब प्रदेश में 82 प्रतिशत किसानों से गेहूं खरीद के बाद काफी कम समय में उनके खातों में पैसा दे दिया गया है। उन्होंने कहा कि शेष किसानों की राशि की अदायगी भी जल्द ही कर दी जाएगी। यह जानकारी उपमुख्यमंत्री ने शुक्रवार को अपने हिसार दौरे के दौरान दी।

साथ ही दुष्यंत चौटाला ने लॉकडाउन में उद्योगों के संचालन पर कहा कि अभी तक उद्योगों के चलने में कोई दिक्कत नहीं आ रही, इसलिए श्रमिकों को चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि उद्योगों की कोई मदद करने की आवश्यकता हुई तो इस बारे में भी सकारात्मक रूप से विचार किया जाएगा। 
 

Content Writer

Shivam