डिप्टी CM बोले- शराब के ठेके नहीं खुलेंगे, सैनिटाइजर के लिए फैक्ट्रियां चालू करने के दिए थे आदेेश

4/14/2020 10:23:58 PM

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा में लॉकडाउन के बीच शराब के ठेके चालू होने की चर्चाओं पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने विराम लगा दिया। उन्होंने कहा कि सरकार शराब के ठेके नहीं चालू करने जा रही। विरोधी झूठा व भ्रामक प्रचार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सैनिटाइजर बनाने के लिए ईएनए व एथनॉल की आवश्यकता होती है और इसकी हिमाचल व दिल्ली राज्य की पत्र के जरिए मांग भी आई है। उन्होंने कहा कि ऐसे में इन शराब फैक्ट्रियों और डिस्टलरीज को चलने की अनुमति देनी पड़ी।

इसके साथ ही दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सरकार पर्याप्त मात्रा में ईएनए के उत्पादन के लिए कच्चे खाद्य पदार्थ की आपूर्ति अन्य राज्यों को कर रही है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार शराब माफिया पर निरंतर लगाम कस रही है और आने वाले समय में स्टॉक चैकिंग कर कार्रवाई करेगी।

किसानों की सहूलियत के चलते चार गुणा खरीद केंद्र स्थापित
उपमुख्यमंत्री ने किसानों के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि सरकार ने कोरोना महामारी को कंट्रोल करने और किसानों की सहूलियत को देखते हुए प्रदेशभर में पिछली बार से चार गुणा अधिक फसल परचेज सेंटर बेहतर सुविधा के साथ बनाए गए है।

15 अप्रैल से सरसों की फसल की खरीद शुरु हो जाएगी। वहीं उन्होंने कहा कि प्रदेश में फसल की कटाई के लिए कंबाइन की उचित व्यवस्था करने के लिए अन्य राज्यों से कंबाइनें मंगवा ली गई है। सरकार ने आज प्रदेश में 5000 से ज्यादा कंबाइन की व्यवस्था कर दी है।

Edited By

vinod kumar