दुष्यंत को सोचना होगा कि उन्हें किसान प्यारे हैं या कुर्सी : भूपेन्द्र हुड्डा

10/12/2020 9:25:37 AM

शाहाबाद मारकंडा : पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने पत्रकार वार्ता दौरान कहा कि धान की फसल की खरीद को लेकर भाजपा के विधायक द्वारा धरना देना दर्शाता है कि मौजूदा सरकार विफल है तथा कोई भी काम सुचारू रूप से नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि 25 सितम्बर से धान की सरकारी खरीद शुरू हुई है लेकिन जो पेमैंट 72 घंटे में मिलनी चाहिए थी वह लगभग 15 दिन बाद भी नहीं जारी हुई और पोर्टल न चलने के नाम पर किसान धक्के खा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकारी खरीद से पहले किसानों ने अपनी फसल को औने-पौने दाम पर बेचा है और अब जब सरकारी खरीद शुरू हो चुकी है तो गेट पास व कम्यूटर पर काम करने के नाम से पैसे लिए जा रहे हैं।  

कृषि कानून में एम.एस.पी. को शामिल करने के लिए किसान संघर्ष कर रहे हैं लेकिन दुष्यंत चौटाला ने चुप्पी साधी हुई है इस सवाल के जवाब में हुड्डा ने कहा कि यह तो दुष्यंत को सोचना है कि उन्हें किसान प्यारे हैं या कुर्सी। हुड्डा ने दोहराया कि अगर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बरोदा में चुनाव मैदान में उतरते हैं तो वह भी उनके सामने चुनाव लड़ेंगे। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री ने नई अनाजमंडी का दौरा किया तथा किसानों व आढ़तियों से मिलकर उनकी समस्याओं को जाना। मौके पर मौजूद जब किसानों व आढ़तियों ने गेट बिल के नाम पर राशि वसूलने तथा धान की बकाया पैमेंट न मिलने की शिकायत की जिस पर हुड्डा गुस्से में दिखे।

उन्होंने मौके पर मौजूद मार्कीट सचिव को न केवल गेट पास के नाम पर वसूली जाने वाली राशि को तत्काल प्रभाव से बंद करने को कहा बल्कि डी.एफ.एस.ई.से फोन पर बातचीत करके पेमैंट रिलीज करने की बात की। इस अवसर पर लाडवा विधायक मेवा सिंह, पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा, हरीश कवात्रा, सुनीता नेहरा, पे्रम ङ्क्षहगाखेड़ी, मनीष शर्मा, संजीव चोपड़ा, जगमोहन सेठी, रणजीत त्यौड़ी, सारजैंट बीबीपुर, दयानंद गम्भीर, हर्ष कोहली, शिवराम चढूनी, अजय राणा, साहब सिंह खरींडवा, परविंद्र राणा, दीपक आनंद आदि उपस्थित थे।

Manisha rana