दुष्यंत ने SP हांसी को लिखी चिट्टी, बैंक व बीमा कम्पनी के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

2/8/2019 11:43:27 AM

हिसार(ब्यूरो): हांसी हलके के गांव भाटोल जाटान व अन्य कई गांवों के किसानों को बीमा कम्पनी द्वारा बर्बाद हुई फ सल के लिए बीमा राशि न देने के मामले में सांसद दुष्यंत चौटाला ने बैंक व बीमा कम्पनी के अधिकारियों के खिलाफ  कार्रवाई की मांग को लेकर एस.पी. हांसी को एक चिट्टी लिखी है। सांसद दुष्यंत चौटाला ने चिट्टी में लिखा है कि 4 जनवरी को हिसार के लघु सचिवालय में आयोजित बैठक में भाटोल जाटान व अन्य 6 गांवों के किसानों की बर्बाद हुई फसलों के लिए बीमा कम्पनी को बीमा राशि न देने का मामला उठा था।

बैठक में मौजूद बैंक अधिकारियों ने भी माना था कि भाटोल जाटान स्थित बैंक ऑफ  बड़ौदा ने भाटोल जाटान व अन्य गांवों के किसानों से प्रधानमंत्री फ सल बीमा योजना के तहत प्रीमियम की राशि काट ली थी, लेकिन बैंक अधिकारियों ने इस राशि को आगे जमा नहीं करवाया। इसी दौरान हांसी क्षेत्र के किसानों की फसल बर्बाद हो गई और किसानों ने बीमा कम्पनी से संपर्क किया तो बीमा कम्पनी ने बीमे की राशि देने से साफ  इन्कार कर दिया। 

इस बैठक में लीड बैंक अधिकारी बी.के. धींगड़ा ने 15 दिन में किसानों को बीमे की राशि देने का आश्वासन दिया था लेकिन अब तक न तो किसानों की बर्बाद हुई फसल की एवज में किसानों को बीमे की राशि मिली है न ही बैंक अधिकारियों और बीमा कम्पनी के अधिकारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई हुई है। दुष्यंत ने कहा है कि बैंक ऑफ बड़ौदा व बजाज एलायंस के अधिकारियों ने मिल कर किसानों के साथ धोखाधड़ी की है। सांसद ने एस.पी. से बैंक ऑफ  बड़ौदा और बीमा कम्पनी के अधिकारियों के खिलाफ  केस दर्ज करने की मांग की है। चिट्ठी के साथ बैंक अधिकारियों द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट भी संलग्न की है जिसमें बैंक और बीमा कम्पनी के अधिकारियों को दोषी बताया गया है।
 

Deepak Paul