कुट्टू का आटा खाना पड़ रहा भारी, अस्पतालों में मरीजों का जाना जारी

4/5/2022 5:11:00 PM

अंबाला(अमन): नवरात्रों में कुट्टु का आटा खाना लोगों को भारी पड़ने लगा है। प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से रोज ऐसी खबरें सामने आ रही हैं जहां लोग कुट्टू का आटा खाना खाने के बादज बीमार पड़ रहे हैं। ताजा मामला अंबाला का है जहां फ़ूड पोइज़निंग व पेट दर्द की शिकायत के मरीज अस्पतालों में भर्ती होते दिखाए दे रहे है, 2 दिन पहले अंबाला में 1 दिन में 60 से ज्यादा मरीज नागरिक अस्पताल में भर्ती हुए थे वही हर रोज औसतन 5 से ज्यादा नए मरीज दर्ज हो रहे है।

वही अब मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद स्वास्थ्य विभाग भी हरकत में आया और कई बाजारों में जाकर कुट्टू के आटे के सैम्पल लिए और दुकानदारों से पूछताछ भी की जा रही है। जिला स्वास्थ्य अधिकारी कुलदीप सिंह ने बताया कि नवरात्रों में कुट्टू का आटा खाने से बीमार 70 से ज्यादा मरीज अभी तक अंबाला में दर्ज हुए है ज्यादातर मरीजों को पेट दर्द, उल्टियां, दस्त सम्बंधित दिक्कत आ रही हैं।

फ़ूड एंड सेफ्टी विभाग लगातार बाजारों में सैम्पल लेकर कार्रवाई कर रहा है। साथ ही उन्होंने लोगों को सलाह दी है कि खुले में रखे कुट्टू क आटा खरीदने से बचें क्योंकि उसमें फंगस लग जाती है जो कि हानिकारक है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Vivek Rai