शादी में बने गाजर के हलवे से 500 लोग बीमार, उल्टी-दस्त के कारण बिगड़ी हालत

2/29/2020 10:45:37 AM

सोनीपत (स.ह.) : गांव कुमासपुर में शादी समारोह में गाजर का हलवा खाने से 500 से ज्यादा लोग बीमार हो गए। लोगों को राई और मुरथल रोड के निजी अस्पतालों में भर्ती करवाया गया। लोगों का आरोप है मिलावटी मावे और पनीर के कारण हालत बिगड़ी है। हलवा बनाने के लिए मावा काठमंडी स्थित मिष्ठान भंडार से लाया गया था जहां नाराज लोगों ने हंगामा किया। 

जानकारी अनुसार कुमासपुर निवासी अनीता की बेटी शीतल की शादी थी। बारात क्षेत्र के गांव फरमाणा निवासी सुखवीर के पुत्र जसवीर की आई थी। रात में गाजर का हलवा और पनीर की सब्जी खाने वाले लोगों के पेट में दर्द शुरू हुआ। थोड़ी देर में उनको उल्टी-दस्त होने लगे। भात लेकर आने वाले 40 लोगों, 60 बारातियों सहित करीब 100 ग्रामीणों को रात में ही विभिन्न अस्पतालों भर्ती करवाया गया।

दोपहर तक इनकी संख्या 500 से ज्यादा हो गई थी। शाम तक कुछ बीमारों को छुट्टी दे दी गई। समाचार लिखे जाने तक दुकान पर ग्रामीण हंगामा कर रहे थे। पुलिस मौके पर लोगों को समझाने का प्रयास कर रही थी। सिटी थाना प्रभारी सत्यवान ने बताया कि मामले में अभी तक किसी ने रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि हम दुकान से सैंपल लेकर जांच करवाएंगे। ग्रामीणों के यहां से मिठाई के सैंपल लेकर भी जांच करवाई जाएगी।


 

Isha