ईडी ने अब दिल्ली में ओपी चौटाला का 1.94 करोड़ का फार्महाउस किया अटैच

5/17/2019 3:00:21 PM

नई दिल्ली(ब्यूरो): केन्द्रीय जांच एजेंसी ईडी ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए उनके कई अचल संपत्तियों को अटैच कर लिया है। जिसकी अनुमानित सरकारी वैल्यू करीब एक करोड 94 लाख रूपये है। ओम प्रकाश चौटाला के खिलाफ भ्रष्ट्राचार के खिलाफ ये मामला पहले सीबीआई ने दर्ज किया था। उसके बाद उसी मामले को आधार बनाते हुए ईडी ने भी उस मामले को दर्ज किया, जिसके बाद लगातार इस मामले में कार्रवाई जारी है।

सीबीआई ने आय से अधिक करीब 6 करोड़ 9 लाख से अधिक रूपये की गलत तरीके से अर्जित संपत्तियों को बनाने के आरोप में एफआईआर दर्ज किया था। सीबीआई के अधिकारियों के मुताबिक ये मामला करीब 24 मार्च 1993 से लेकर 31 मई 2006 के बीच का है। ईडी ने इसी मामले में ओम प्रकाश चौटाला के कई रिश्तेदारों से भी पूछताछ की थी, जिसमें उनके बेटों अजय चौटाला व अभय चौटाला के संपत्तियों से संबंधित दस्तावेजों को भी ईडी ने खंगाला था।

पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के खिलाफ ईडी ने पहले भी कार्रवाई करते हुए पिछले महीने तीन करोड़ 68 लाख रूपये की संपत्तियों को अटैचमेंट किया। इसके साथ ही पिछले साल 17 जुलाई को ईडी ने दिल्ली स्थित पीएमएलए के विशेष कोर्ट में पीसी फाइल किया था। जिसपे कोर्ट ने 27 नवंबर 2018 को कोर्ट ने संज्ञान लिया। इस मामले में ईडी भी तफ्तीश फिलहाल अभी भी जारी है, लिहाजा अनुमान लगाया जा सकता है कि इस मामले में आने वाले वक्त में ईडी की कई और बड़ी कार्रवाई कर सकती है। 

Shivam