मानेसर जमीन घोटाला: पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह से ED ने की 4 घंटे पूछताछ

12/4/2019 6:20:50 PM

चंडीगढ़(धरणी): मानेसर जमीन घोटाले को लेकर ईडी की टीम ने आज पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से 4 घंटे पूछताछ की। हुड्डा सुबह चंडीगढ़ ईडी के दफ्तर पहुंचे, जिसके बाद पूछताछ शुरू हुई। 4 घंटे की पूछताछ के बाद हुड्डा ईडी ऑफिस के पिछले गेट से बाहर निकले। इस दौरान उन्होंने मीडिया से कोई बातचीत नहीं की।  बता दें कि इस घोटाले को लेकर हुड्डा समेत 34 के खिलाफ सीबीआई ने 17 सितंबर 2015 को केस दर्ज किया था। ईडी ने भी हुड्डा के खिलाफ सितंबर 2016 में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया। दोनों एजेंसियां हुड्‌डा के ठिकानों पर छापेमारी भी कर चुकी हैं। पंचकूला स्थित विशेष सीबीआई कोर्ट में मामला चल रहा है। 



यह है मामला
अगस्त 2014 में निजी बिल्डरों ने मानेसर के तीन गांवों के किसानों से उनकी जमीनें डरा धमका कर जमीन अधिग्रहण के नाम पर सस्ती दरों पर खरीद ली । फिर उन जमीनों को बिल्डरों को बेचकर सरकार को करोड़ों रुपए का चूना लगाया। आरोपियों ने मानेसर, नौरंगपुर और नखरौला के किसानों की जमीनें खरीदीं। आराेप है कि इस काम में कुछ नेताओं ने भी साथ दिया। आरोपियों पर हुड्डा सरकार के कार्यकाल के दौरान जमीन का अधिग्रहण कर उसे बिल्डर्स को औने-पौने दाम पर बेचने का आरोप है।

मामले में ईडी ने पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा के खिलाफ भी सितंबर 2016 में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था। ईडी ने हुड्डा और अन्य के खिलाफ सीबीआई की एफआईआर के आधार पर 17 सितंबर 2015 को आपराधिक मामला दर्ज किया था। मामले की सुनवाई अब सीबीआई की विशेष कोर्ट में चल रही है। हुड्डा के अलावा एमएल तायल, छतर सिंह, एसएस ढिल्लों, पूर्व डीटीपी जसवंत सहित करीब 34 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट पेश की गई है।

Edited By

vinod kumar