शिक्षा विभाग पर लगाया लापरवाही का आरोप, गंदे पानी से शिक्षक व विद्यार्थी परेशान (VIDEO)

2/2/2019 3:41:08 PM

पलवल (दिनेश कुमार): प्रदेश में बीजेपी सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देते हुए एक तरफ तो स्कूलों को डिजिटल बनाकर शिक्षा व्यव्यस्था सुधारने पर जोर दे रही है। वहीं दूसरी तरफ विद्यार्थियों को शिक्षा विभाग की लापरवाही के कारण स्कूल में आने के लिए गंदे पानी से गुजरना पड़ता है। मामला पलवल के लोहागढ़ के राजकीय माध्यमिक विद्यालय का है जहां विद्यार्थियों स्कूल में पहुंचने के लिए रोजाना गंदे पानी में से चलकर आना पड़ता है। जिससे विद्यार्थियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।



शहर से करीब दो किलोमीटर की दूरी पर लोहागढ़ स्थित राजकीय माध्यमिक विद्यालय में नाले का गंदा पानी घुसने से यहां के छात्र व शिक्षक पूरी तरह से परेशान हैं। गंदी बदबू के कारण छात्रों का स्कूल में बैठना व पढऩा दुसवार हो रहा है। विभाग को मामले की जानकारी देने के बाद भी समस्या का कोई समाधान नहीं हो पा रहा है।



स्कूल की हेडमास्टर सविता का कहना है कि उन्होंने उच्चाधिकारियों को इस बारे में अवगत करवाया है। लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं निकल पा रहा है। ये समस्या यहां करीब 4-5 माहीने से बनी हुई है। उन्होंने बताया कि समस्या के बार में पार्षद से भी बात कर चुके हैं। लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है।

Deepak Paul