पंजाब केसरी की खबर का असर, शिक्षा विभाग ने जारी किया टीचर ट्रांसफर ड्राईव का शैड्यूल

7/26/2022 9:04:36 AM

हांसी : शिक्षा विभाग ने सोमवार रात को आनलाइन टीचर ट्रांसफर ड्राइव का शैड्यूल जारी कर दिया है और सोमवार रात 11 बजे से ही ड्राईव शुरू हो जाएगी। उल्लेखनीय है कि पंजाब केसरी ने इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया था और सोमवार को भी टीचर ट्रांसफर ड्राइव को लेकर प्रमुखता से खबर छापते हुए लिखा था कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पंजाब केसरी की खबर पर  संज्ञान लिया है और शिक्षा मंत्री की तरफ से छापा था कि अगस्त महीने के अंत तक सभी वर्गों की ट्रांसफर कर दी जाएंगी।

विभाग द्वारा जारी किए गए शैड्यूल के अनुसार विभाग प्रिंसीपल, हैडमास्टर, पी.जी.टी., ई.एस.एच.एम., टी. जी.टी. और सी. एंड वी की ट्रांसफर करेगा। जारी किए गए शैड्यूल में फिलहाल जे.बी.टी. की ट्रांसफर का कोई जिक्र नहीं किया गया है। विभाग द्वारा जारी शैड्यूल के अनुसार आज रात 11 बजे से ड्राइव शुरू हो जाएगी । 25 से लेकर 31 जुलाई तक टीचर्स यस और नो का आप्शन भर सकेंगे और  स्कूलों व पदों की रेशनेलाइजेशन की जाएगी। 

1 से 4 अगस्त तक विभाग द्वारा रिक्तियों व ऐलीजीबल टीचर्स बारे डाटा तैयार किया जाएगा। इस दौरान  पोस्ट नोर्मेलाइजेशन का काम भी किया जाएगा। 5 से 13 अगस्त तक टीचर्स अपनी पसंद के स्टेशन भर सकेंगे। 14 को विभाग द्वारा  प्रोविजनल एलोकेशन करने के बाद 15 अगस्त को ट्रांसफर की फाइनल लिस्ट जारी कर दी जाएगी।  शैड्यूल के अनुसार 15 अगस्त को विभाग स्टेशन मिलने से वंचित रह गए उम्मीदवारों व बकाया रिक्तियों की लिस्ट जारी करेगा और 16 से 18 अगस्त तक ये टीचर्स स्टेशन भर सकेंगे। इसके बाद 19 को प्रोविजनल एलोकेशन करने के बाद इनकी ट्रांसफर सूची जारी कर दी जाएगी।
 

Content Writer

Isha