शिक्षा मंत्री ने दिए पहली से पांचवी तक के स्कूल खोलने के संकेत, बोले- सब ठीक रहा तो..

8/5/2021 12:23:48 PM

यमुनानगर(सुरेंद्र मेहता): हरियाणा के शिक्षा मंत्री कवर पाल गुज्जर का कहना है कि अभी हरियाणा में छठी से बारहवीं तक के स्कूल खोले गए हैं। अगर इसी प्रकार से कोरोना काबू रहा तो अगस्त महीने में ही पहली से पांचवी तक के स्कूल भी खोले जाएंगे।  शिक्षा मंत्री ने कहा की हरियाणा में 137 संस्कृत मॉडल स्कूलों के 1179 पीजीटी लेक्चरर को इसलिए डिस्चार्ज किया गया क्योंकि उनके इन पदों पर 5 वर्ष पूरे हो गए थे और उन्हें ट्रांसफर ड्राइव में शामिल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि टीचरों की कमी नहीं रहेगी, नए टीचरों की भर्ती की जा रही है। 

शिक्षा मंत्री ने बताया कि हरियाणा के कुछ स्कूल ऐसे हैं जो पुरानी बिल्डिंग में चल रहे हैं। सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को कहा गया है कि जो स्कूल असुरक्षित बिल्डिंग में चल रहे हैं उनकी जानकारी लें और प्राथमिकता के आधार पर बिल्डिंग बनाई जाए ।  

उन्होंने कहा कि हरियाणा में खिलाड़ियों को जितनी सुविधाएं दी जा रही हैं उतनी किसी अन्य प्रदेश द्वारा नहीं दी जा रही। पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल के बयान पर उन्होंने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि ओलंपिक में जाने से पहले खिलाड़ियों को पांच लाख की राशि दी गई थी ताकि वह अच्छे से प्रैक्टिस करें, आर्थिक स्थिति की वजह से  उनकी प्रैक्टिस प्रभावित ना हो।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha