गीता जयंती समारोह में शिक्षा मंत्री ने दी 1 करोड़ की सौगात

11/29/2017 7:07:43 PM

भिवानी(दीपक भारद्वाज): प्रदेश में हर जिले में गीता जयंती का समारोह का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में भिवानी में आयोजित कएक कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा मुख्यातिथि के रूप में पहुंचे। उन्होंने राजकीय कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल के जीर्णोद्धार के लिए एक करोड़ रूपये की राशि देने की घोषणा है। उन्होंने 5500 गेस्ट टीचरों की समस्या के समाधान करने की भी बात कही वहीं सांसद दीपेन्द्र हुड्डा द्वारा लगाए गए खनन घोटाले व कुरुक्षेत्र में ज्ञानानंद महाराज को जमीन देने के आरोपों को नकारा है।



गीता जयंती क समारोह में पहुंचे शिक्षा मंत्री ने कार्यक्रम में लगाई गई स्टॉलों का निरीक्षण किया। स्कूली बच्चों से गीता के श्लोक सुने और उनका हिन्दी अनुवाद बताने पर बच्चों की सराहना भी की। शिक्षा मंत्री ने बताया कि उन्होंने राजकीय कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल के जीर्णोद्धार के लिए एक करोड़ रुपये की राशि दी है। साथ ही सांसद दीपेन्द्र हुड्डा द्वारा कुरुक्षेत्र में महाराज ज्ञानानंद को दी जमीन व खनन में  करोड़ों रुपये के घोटालों के आरोपों पर कहा कि दीपेन्द्र व उनके अब्बा भूपेन्द्र को अपने समय के घोटाले याद आ रहे हैं।



रामबिलास ने कहा कि ज्ञानानंद को जमीन देकर सरकार ने कोई एहसान नहीं किया है, बल्कि ज्ञानानंद गीता केन्द्र बनाएंगे जहां गीता का उल्लेख व रिसर्च किया जाएगा। वहीं दो महीने पहले प्रदेश भर से हटाए गए 5500 शिक्षा प्रेरकों की नियुक्ति की मांग पर कहा जल्द ही इस समस्या से निजात मिलेगा। गीता जयंती पर खर्च करने के सवाल पर शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा गीता जयंती अंतराष्ट्रीय पर्व है।