HTET के परीक्षा केंद्र में खुद शिक्षा मंत्री ने मारा छापा

12/23/2017 5:45:19 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): हरियाणा के 543 केंद्रों में हो रही हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा में तीसरी आंख से निगरानी रखी जा रही है। वहीं हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा स्वयं गुरुग्राम में परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करने पहुंचे। गुरुग्राम ही नहीं कई अन्य शिक्षण संस्थाअों मेें भी शिक्षा मंत्री ने स्वयं छापा मारकर सुरक्षा का जायजा लिया। हरियाणा में 23 अौर 24 को हो रही एचटेट परीक्षा में परीक्षार्थियों पर भिवानी बोर्ड मुख्यालय पर बनाए गए कंट्रोल रूम से निगरानी रखी जा रही है। 

इस बार एचटेट परीक्षा में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात है, दूसरी अौर बोर्ड अधिकारी भी पूरी नजर बनाए हुए हैं। बोर्ड चेयरमेन डॉ.जगबीर सिंह ने भी परीक्षा केंद्रों का दौरा किया। जगबीर सिंह ने बताया कि बोर्ड जीरो टोलरेंस पर काम कर रहा है। जब उनसे पूछा गया कि भारी भरकम राशि पूरी कवायद पर खर्च की जा रही है तो उनका कहना था कि अगर खर्च करके परीक्षाओं में पारदर्शिता आती है तो गवत नहीं है। 

प्रदेश भर में बने 543 परीक्षा केंद्रों पर 8800 सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी जा रही हैं। इसके अलावा हर केंद्र में 16 कैमरे व 15 जैमर लगे हैं। 342 उड़नदस्ते परीक्षा की निगरानी कर रहे हैं। पहले दिन लेवल तीन यानी पीजीटी की परीक्षा का आयोजन किया गया। जिसमें 128 हजार के करीब परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे हैं।