शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने एसोसिएशन बार में किया लाइब्रेरी का उद्घाटन

3/19/2018 3:08:50 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): भिवानी पहुंचे शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने सख्त लहजे में कहा कि प्राइवेट स्कूलों में चमक-दमक के नाम पर गरीब अभिवानकों से लूट नहीं होने दी जाएगी। साथ ही शिक्षा मंत्री ने भाजपा सरकार में देश में 50 सालों में सबसे अधिक अध्यापकों की भर्ती करने का दावा किया और कहा कि आर्थिक आधार पर आवेदन करने वाले के रूके रिजल्ट का जल्द समाधान किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार शिक्षा मंत्री एसोसिएशन बार में 21 लाख रुपये की लागत से बनी कंप्यूटराईज लाइब्रेरी का उद्घाटन करने पहुंचे थे। लाइब्रेरी के उद्घाटन के बाद शिक्षा मंत्री ने वकीलों के साथ बैठक की और कहा कि बार में बनी कंप्यूटराईज लाइब्रेरी से सभी वकीलों को लाभ मिलेगा। लाइब्रेरी का उद्घाटन व वकीलों से बैठक के बाद शिक्षा मंत्री मीडिया से रुबरु हुए।

शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि स्कूलों में शुरु होने वाले नए सत्र को लेकर अगले दो दिनों तक कई अहम बैठकें होंगी। शर्मा ने प्राइवेट स्कूलों में दाखिले व अन्य फंडों के नाम पर होने वाली लूट के सवाल पर कहा कि प्राइवेट स्कूलों द्वारा दी जाने वाली अच्छी शिक्षा का स्वागत है, लेकिन जूते, जुराब, ड्रेस आदि चमक-दमक के नाम पर गरीब अभिभावकों के साथ लूट नहीं होने दी जाएगी। 

साथ ही उन्होंने खुद माना की शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं में कुछ परीक्षा केन्द्र अधिक्षकों ने प्राइवेट स्कूलों के बच्चों को ढील देने तथा सरकारी स्कूल के बच्चों के साथ सख्ती बर्तने की शिकायतें आई है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि ऐसे केन्द्र अधिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि हरियाणा को बने 50 साल हुए हैं। ऐसे में हमारी सरकार ने प्रदेश में जितने अध्यापकों की भर्ती की है वो ना केवल हरियाणा बल्कि पूरे देश में रिकॉर्ड है। शर्मा ने कहा कि पिछले दो सालों में प्रदेश भर में प्राइवेट की बजाय सरकारी स्कूलों में बच्चों की संख्या बढ रही है और इस साल ये संख्या और बढेगी। इस दौरान शिक्षा मंत्री ने क्लर्क की भर्ती में आर्थिक आधार पर आवेदन करने वाले आवेदकों से भी मुलाकात की और कहा कि उनके रूके हुए परिणाम पर जल्द ही फैसला लिया जाएगा। 


 

Punjab Kesari