शिक्षा मंत्री का नवीन जयहिंद के बयान पर पलटवार, बोले- बी ए में कंपार्टमेंट आने पर छोड़ दी थी पढ़ाई

5/2/2022 5:33:25 PM

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता): पिछले कई दिनों से हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुज्जर की डिग्री को लेकर आप पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद टिप्पणी कर रहे हैं। अब इस मुद्दे को लेकर कंवर पाल गुर्जर खुलकर सामने आए। उन्होंने कहा कि संविधान के मुताबिक वह विधायक व मंत्री बने हैं ।  संविधान में कहीं नहीं लिखा कि मंत्री की क्या क्वालिफिकेशन होनी चाहिए।

 मीडिया से बातचीत करते हुए शिक्षा मंत्री कवर पाल गुर्जर ने कहा कि मैंने कभी नहीं कहा कि मेरे पास कोई डिग्री है। उन्होंने नवीन जयहिंद के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि मैं बीए कर रहा था, कंपार्टमेंट आई अंग्रेजी में। मैंने पढ़ाई छोड़ दी खेती शुरू कर दी। मुझे नहीं पता था शिक्षा मंत्री बनूंगा। बाद में बिजनेस कर लिया फिर राजनीति में आया औऱ शिक्षा मंत्री बन गया।

उन्होंने कहा कि जो क्वालिफिकेशन नवीन जयहिंद के पास है उसके मुताबिक वह पीटीआई बन सकता है। उन्होंने कहा कि मंत्री बनने की क्वालिफिकेशन जनता है । उन्होंने विधायक बना दिया फिर मंत्री बन गया।

वही कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि मेरे लीडर, मेरा मुख्यमंत्री मुझ में योग्यता देखकर मुझे कुछ भी बना सकता है। उन्होंने कहा कि नवीन जयहिंद को चाहिए कि पहले लोगों में विश्वास पैदा करें। विधायक बने हाउस में जाएं ।

दरअसल, कंवरपाल गुर्जर शिक्षा को लेकर लंबे समय से नवीन जयहिंद छात्रा के बयान दे रहे थे। जिसके बाद आज खुद शिक्षा मंत्री ने अपनी शिक्षा को लेकर स्थिति स्पष्ट की कि वह बीए में कंपार्टमेंट आने के बाद पढ़ाई छोड़ कर खेती और फिर राजनीति में आए हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Vivek Rai