अफसरों के गोलमोल जवाब पर बोले शिक्षा मंत्री- किसी की रसीदें गुम तो किसी का रिकॉर्ड

12/24/2019 1:27:01 PM

करनाल(मनोज): शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कष्ट निवारण समिति की बैठक में लोगों की शिकायतें सुनीं। अधिकारियों के गोलमोल जवाब सुन स्वभाव से शांत शिक्षा मंत्री का पारा भी गर्मा गया। मार्कीट कमेटी की रसीद बुक और रजिस्ट्री का रिकॉर्ड विभाग से गुम होने की बात आई तो कंवरपाल गुर्जर गुस्सा हो गए। अफसरों से पूछा कि किसी की रसीदें गुम हैं। किसी का रिकॉर्ड। ऐसे कैसे काम चलेगा। इसके बाद बैठक में गलत एफ.आई.आर. का मुद्दा सामने आ गया। 

गुस्साए शिक्षा मंत्री ने बिजली निगम के जे.ई. को सस्पैंड करने के निर्देश दे डाले। माहौल अभी शांत हुआ नहीं था कि दहा गांव में आर.सी.सी. पाइप लाइन का लैवल सही नहीं होने का मामला गूंज उठा। शिक्षा मंत्री ने नगर निगम व पब्लिक हैल्थ के अधिकारियों से पूछा कि लैवल के समय आपके इंजीनियर्स की टीम कहां थी। यहां तक कहा कि पैसे खाने के लिए ऐसा किया होगा। इसलिए इसकी जांच करवाओ। जो भी दोषी मिले उस पर कार्रवाई करो। सोमवार को करनाल के पंचायत भवन में शिक्षा मंत्री ने 17 पंजीकृत सहित करीब 20 शिकायतें सुनीं। अधिकारियों को इनके समाधान के निर्देश दिए। इनमें 7 शिकायतें अगस्त की बैठक की लंबित थीं। अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनता के जायज कार्यों को बिना वजह न लटकाएं। ऐसा किया तो सरकार सख्ती से पेश आएगी।  

50 हजार दे देता तो तुरंत हो जाती रजिस्ट्री 
अरजाहेड़ी गांव के चुन्नी लाल ने शिकायत की कि वह अपने प्लाट की रजिस्ट्री करवाने के लिए पिछले साढ़े 3 साल से तहसील व बी.डी.ओ. कार्यालय के चक्कर लगा रहा है। बुजुर्ग ने आरोप लगाया कि 4 लाख की रजिस्ट्री के उससे 50 हजार रुपए मांगे गए थे। दे देता तो तुरंत काम हो जाता। तहसीलदार व बी.डी.पी.ओ. की जांच रिपोर्ट पर शिक्षा मंत्री असहमत दिखे। भाजपा जिलाध्यक्ष ने पूछा कि ऑफिस का रिकॉर्ड कैसे गायब हो गया। शिक्षा मंत्री ने ए.डी.सी. अनीश यादव को इस मामले की जांच कर आगामी बैठक में रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए।  

राशन डिपो की डी.सी. करेंगे जांच 
गांव पस्तान के कुलदीप सिंह अपने गांव के राशन डिपो संचालक के विरुद्ध खाद्य आपूॢत विभाग द्वारा कार्रवाई नहीं करने की शिकायत रखी। इसकी उपायुक्त स्वयं जांच करेंगे। 
मातावली गामड़ी निवासी राजेंद्र को चिकित्सा प्रमाण पत्र जारी करने के मामले में स्वास्थ्य विभाग से संबंधित शिकायत में शिक्षा मंत्री ने निर्देश जारी किए कि विभाग पीड़ित व्यक्ति की स्वास्थ्य जांच रोहतक मैडीकल कालेज से शीघ्र करवाएं। शिकायतकत्र्ता के आने-जाने की व्यवस्था भी विभाग अपने स्तर करवाए।

Edited By

vinod kumar