स्कूलों का शैक्षणिक व गैर-शैक्षणिक स्टाफ घर बैठकर करेगा कार्य

3/20/2020 8:47:22 AM

चंडीगढ़ : हरियाणा के सरकारी व प्राइवेट सभी स्कूलों में कार्यरत शैक्षणिक व गैर-शैक्षणिक स्टाफ भी अब घर बैठकर ही कार्य करेगा। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि हरियाणा के स्कूल शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव डा. महावीर सिंह द्वारा जारी आदेशों में कहा गया है कि राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि प्रदेश के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूल आगामी 31 मार्च 2020 तक पूर्ण रूप से बंद रहेंगे। उन्होंने बताया कि अब शैक्षणिक व गैर-शैक्षणिक स्टाफ भी आगामी आदेशों तक घर से ही मूल्यांकन व अन्य कार्य करेंगे।

किसान मंडियों पर लगा प्रतिबंध
कोरोना के दृष्टिगत हरियाणा राज्य कृषि बोर्ड ने किसान मंडियों पर प्रतिबंध लगा दिया है। सभी रैगुलेटिड सब्जी व फल मंडियां खुली रहेगी। शहरों में कई स्थानों पर सप्ताह में सैक्टर वाइज किसान मंडिया लगती है। सभी मार्कीट कमेटी सचिवों को यह निर्देश दिए गए है कि मंडियों में कोरोना वायरस के बचाव के लिए आवश्यक सामग्री की व्यवस्था की जाए जिसमें थर्मल स्कैनर, हैंड सेनिटाइजर तथा मंडियों में नियमित स्प्रे व साफ-सफाई की व्यवस्था शामिल है। 

सिविल सचिवालय में आने वाले हर व्यक्ति के टैम्प्रेचर की हो रही जांच 
हरियाणा सिविल सचिवालय में आने वाले हर व्यक्ति की जांच हो रही है। सभी लोगों का टैम्प्रेचर चैक किया जा रहा है। 99 डिग्री टैम्प्रेचर वाले व्यक्ति को सचिवालय के अंदर नहीं जाने दिया जा रहा और ऐसे व्यक्ति को डाक्टर से चैकअप करवाने की सलाह दी जा रही है। इसके अलावा हर व्यक्ति के सेनिटाइजर से हाथ साफ करवाकर ही अंदर जाने दिया जा रहा है। 

Isha