नूंह में दिखा हिसार के बिजली कर्मचारियों की बर्खास्तगी का असर, बिजली ठप्प

6/29/2018 8:41:28 PM

नूंह(एके बघेल): हिसार में कार्यरत पांच बिजली कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज और बर्खास्त किए जाने के मामले का असर नूंह जिले में देखने को मिला है। हिसार में कर्मचारियों के खिलाफ हुई कार्रवाई से पुन्हाना एचएसईबी यूनियन के कर्मचारी पूरी तरह खफा है। शुक्रवार को कर्मचारियों ने विरोध में एक दिवसीय हड़ताल कर काम काज पूरी तरह ठप्प रखा। इस दौरान बिजली व्यवस्था बहाल नहीं हो पाई, जिससे आम जन को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।



कर्मचारियों ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान दो टूक कहा कि जब तक उनके साथी कर्मचारियों के साथ की गई कार्रवाई को वापिस नहीं लिया जाएगा, तब तक इस तरह हड़ताल जारी रहेगी। इस दौरान प्रदेश उपप्रधान तारिक हुसैन की अध्यक्षता में हुई बैठक में कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।



तारिक हुसैन ने कहा कि केन्द्रीय कार्यकारिणी के अनुसार हिसार सातरोड सब डिविजन के जो पांच कर्मचारी निलंबित किए थे जब तक इन कर्मचारियों को बहाल नही किया जाता तथा इनके खिलाफ मामले को निरस्त नहीं किया जाता तब तक पुन्हाना सब डिविजन के सभी कर्र्मचारी कोई काम नहीं करेगें। उन्होंने कहा कि इस दौरान जनता को जो परेशानी होगी उसकी तमाम जिम्मेवारी निगम प्रशासन की होगी। उन्होंने कहा कि इस मामले को 20 दिन हो गए हैं, लेकिन निगम प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

बैठक में कर्मचारियों ने सीएमडी व प्रदेश की सरकार से मांग की है कि मामले में हस्तक्षेप कर इसे सुलझाया जाए।  इस मौके पर पुन्हाना सब डिविजन के सचिव राजेश कुमार ने कहा कि जब तक हिसार के निलंबित पांचों कर्र्मचारियों को बहाल नहीं किया जाता तथा उनके खिलाफ जो झूठे मुकदमें दर्ज है, वो रद्द नहीं किएजाते तब तक पुन्हाना सब डिविजन के कर्मचारी कम बंद कर धरने पर बैठे रहेंगे।

Shivam