अपराधिक मामलों को सुलझाने में यमुनानगर सीआईए टू के प्रयास हो रहे सफल

10/23/2018 9:21:32 AM

यमुनानगर(सुमित ओबरॉय): यमुनानगर में 16 अक्तूबर को मुथुट कंपनी के रिलेशनशिप ऑफिसर(आर.ओ.) मोहित से काठवाला के नजदीक 1 लाख 34 हजार की स्नेचिंग हुई थी। इस मामले को सी.आई.ए.टू ने सुलझा दिया है। इस आरोप में कंपनी का दूसरा रिलेशनशिप आफिसर संदीप कुमार वासी उमाहीकलां थाना रामपुर मणीहारण यू.पी. मास्टर माइंड निकला। उसने इस घटना में अपने गांव के दो दोस्तों राजबीर उर्फ राजू एवं दीपक को भी शामिल कर लिया। स्टाफ की टीम नाकाबंदी पर थी। 

इस दौरान तीन युवक आपाचे मोटरसाइकिल पर आए। टीम ने उनसे कागज मांगे तो वे दिखा नही पाए। जिसके बाद नाकाबंदी कर रहे ए.एस.आई. राजेश राणा, ए.एस.आई. रवि, ए.एस.आई. सुरेन्द्र,ए.एस.आई. राजकुमार लालर, सी पंकज, सी सुशील व सी.वन निर्मल की गठित टीम ने उन्हें हिरासत में ले लिया। पूछताछ में पता चला कि जिस बाइक पर तीनों सवार थे यह बाइक उन्होंने 30 अगस्त 2017 को जगाधरी बस स्टैंंड के नजदीक से अनुराग वासी हमीदा की चुराई थी। ऐसे बनाई योजना सीआईए टू स्टाफ के इंचार्ज इंस्पेक्टर श्रीभगवान यादव ने बताया कि गिर तार संदीप कुमार व शिकायतकर्ता मोहित दोनों ही कंपनी में रिलेशनशिप आफिसर लगे हुए थे। 

16 अक्तूबर को ये दोनों अलग अलग बाइक से ग्रामीण एरिया से लोन की किश्त लेकर आ रहे थे। मोहित को शक हुआ कि कोई उनका पीछा कर रहा है। इस पर उसने यह बात अपने साथी आर.ओ. संदीप को बताई। काठवाला अड्डे पर उसने अपना कैश भी मोहित को दे दिया और खुद बाइक से पीछा कर रहे लड़कों को ढूंढने चल पड़ा। संदीप की योजना के मुताबिक उसके गांव के राजबीर व दीपक घटना को अंजाम देने के लिए तैयार थे। संदीप ने उन्हें जगह बताई और इधर मोहित को आकर कह दिया कि डरने की कोई बात नही है वह सुरक्षित निकल जाए। 

इसी दौरान राजबीर व दीपक ने घटना को अंजाम दे दिया और मोहित से मोबाइल व 1 लाख 34 हजार छीन लिए। सीआईए टू के इंचार्ज श्री भगवान यादव ने बताया कि संदीप दोनों आरोपियों को शाहजहांपुर बार्डर यू.पी. तक छोड़कर आया। इसके बाद उसने अपने ब्रांच मैनेजर को फोन कर बताया कि डिस्कवर पर सवार युवक उसका भी पीछा कर रहे है। ब्रांच मैनेजर ने संदीप के सााि पहुंच सदर जगाधरी में शिकायत दी। उधर स्टाफ ने तकनीकी पहलुओं के साथ इस मामले को सुलझा लिया। इस मामले में ओर जानकारी देते हुए।

इंचार्ज ने बताया कि तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया गया है। इसके बाद इनसे अन्य मामलों की पूछताछ व स्नेचिंग की घटना की रिकवरी की जाए। उन्होंने कहा कि एस.पी. कुलदीप यादव के मार्ग दर्शन पर अपराध को कम करने का काम किया जा रहा है, जो आगे भी जारी रहेगा।


 

Rakhi Yadav