पंचायत चुनाव में भाईचारा बिगाडऩे व साम्प्रदायिक विवाद उत्पन्न करने की कोशिश, मामला दर्ज

8/12/2020 6:28:14 PM

नूंह (एके बघेल): हरियाणा में होने वाले पंचायत चुनावों में धार्मिक भाईचारे को बिगाडऩे की नापाक साजिश का खुलासा एक ऑडियो क्लिप से हुआ है। सोशल मीडिया में यह ऑडियो क्लिप जारी हुई, तो इसे लेकर लोगों ने आपत्ति जताई। सोमवार को ऑडियो क्लिप में एक विशेष समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करने के आरोपी के अलावा साजिश में शामिल लोगों पर मुकदमा दर्ज कर तत्काल गिरफ्तारी की मांग करते हुए जमीयत उलेमा के अलावा दर्जनों लोगों ने एसपी नरेंद्र सिंह बिजारनियां से मुलाकात कर शिकायत दी है।

पुलिस कप्तान ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करने वाले शख्स के खिलाफ सदर एसएचओ नूह को कार्रवाई करने के आदेश जारी कर दिए हैं। सतीश कुमार एसएचओ सदर थाना नूंह ने बताया कि शिकायत मिलते ही विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। मामले की गहनता से जांचकर आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

बता दें कि सोशल मीडिया पर एक ऑडियो क्लिप इन दिनों सुर्खियां बटोर रहा है। ऑडियो क्लिप में जाजुका व संगेल गांव के दो लोगों के बीच सरपंच चुनाव को लेकर बातचीत हो रही है। आरोपों के मुताबिक, बातचीत के दौरान दोनों व्यक्ति अपने आप को संगठन का बता रहे हैं। बातचीत करने वाले शख्स का नाम गिरधारी बताया जा रहा है, जो जाजुका गांव का रहने वाला है। जाजुका और संगेल गांव की एक ही पंचायत है। गिरधारी ने ऑडियो में दंगा भड़काने की साजिश के तहत इस तरह की बयान बाजी की है। जिसे सुनकर एक विशेष पक्ष के लोग बेहद आहत हैं। 

शनिवार को यह ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर जारी हुई। रविवार को छुट्टी का दिन होने की वजह से प्रशासनिक अधिकारियों को कार्रवाई करने के लिए इस मामले में शिकायत नहीं दी जा सकी, लेकिन सोमवार को खलील अहमद एडवोकेट जमीयत उलेमा इत्यादि संगठनों से जुड़े लोगों एवं मेवात जिला बार एसोसिएशन के सदस्यों ने एसपी नूंह से मुलाकात कर शख्स के खिलाफ कठोर कार्रवाई की बात कही है।

खलील अहमद एडवोकेट ने तो यहां तक कहा कि जिस शख्स ने गलत बयान बाजी की है, उसके पास विदेशों से भी रकम आती है। लिहाजा इसकी गहनता से जांच कर सख्त कार्रवाई करने की जरूरत है। प्रशासन को मामले की शिकायत कर दी गई है। अगर जल्दी ही मामले में ठोस कार्रवाई नहीं की गई तो उसी के हिसाब से आगामी रणनीति तैयार की जाएगी।

इस बारे में शिकायतकर्ता खलील अहमद एडवोकेट संगेल से बात की तो उन्होंने पुलिस प्रशासन का मुकदमा दर्ज करने पर आभार जताया। उन्होंने कहा कि भाईचारे को बिगाडऩे की कोशिश के अलावा सरेआम गोली मारने की धमकी दी जा रही है। कानून अपना काम कर रहा है और उन्हें न्याय की पूरी उम्मीद है।

Shivam