ईद पर बछड़ी की हत्या, 2 गिरफ्तार

8/23/2018 12:26:40 PM

रोहतक: टिटौली गांव में बुधवार को ईद के मौके पर बछड़ी की हत्या को लेकर गुस्साए ग्रामीणों ने मुस्लिम समुदाय के कुछ घरों में तोडफ़ोड़ की। गांव में तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए तहसीलदार, डी.एस.पी. समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचे और गुस्साए ग्रामीणों को शांत किया। वहीं, पुलिस ने गौ एक्ट के तहत केस दर्ज कर 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है जबकि एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। मामले को लेकर वीरवार शाम 5 बजे गांव में ही पंचायत होगी। जानकारी अनुसार जिले के गांव टिटौली में बुधवार को मुस्लिम समुदाय के यामीन व अन्य ने लाठी-डंडों से गाय की बछड़ी की हत्या कर दी। 

सुबह करीब 8 बजे यामीन पुत्र जयपान अपने साथियों के साथ पिकअप में बछड़ी के शव को लेकर दफनाने के लिए लेकर जा रहा था। इस बात की भनक ग्रामीणों को लग गई, जिसके बाद यामीन व उसके साथी मौके से फरार हो गए। ग्रामीणों ने मामले की सूचना गांव के सरपंच सुरेश और सदर थाना प्रभारी मंजीत मोर को दी। सूचना मिलते ही दोनों मौके पर पहुंच गए और ग्रामीणों को शांत करने का प्रयास किया। गांव में माहौल तनावपूर्ण होता देख तहसीलदार गुलाब सिंह, डी.एस.पी. गजेंद्र, डी.एस.पी. नारायणचंद मौके पर पहुंचे। इस दौरान भारी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद रहे। सी.आई.ए. से लेकर महिला पुलिसकर्मी भी तैनात रहे। बछड़ी के शव का पोस्टमार्टम खिडवाली में बोर्ड  द्वारा करवाया गया।

बछड़ी को दफनाने को लेकर भी गांव में कई घंटों तक बवाल मचा। काफी जद्दोजहद के बाद गाय की बछड़ी के शव को कब्रिस्तान में दफनाया गया। ग्रामीणों ने मांग की है कि जहां पर बछड़ी दफनाई गई है, वहीं पर बछड़ी की समाधि भी बनवाई जाए। मामले को लेकर गांव में वीरवार शाम 5 बजे पंचायत की जाएगी। डी.एस.पी. नारायण चंद ने बताया कि बछड़ी की हत्या की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और कार्रवाई में जुट गई। गौ एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। यामीन  व शौकीन को गिरफ्तार किया गया है जबकि एक अन्य को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

Deepak Paul