आठ साल के बच्चे ने बैंक के सामने से चुराए लाखों रूपये, पकड़ा गया

3/20/2018 11:07:56 PM

सोनीपत(पवन राठी): सोनीपत के गोहाना में आज स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की सिविल रोड़ स्थित शाखा से एक लाख रूपये चुराने का प्रयास एक लगभग आठ साल के बच्चे द्वारा किया गया लेकिन मौके पर मौजूद लोगों ने बच्चे को देख लिया और उसके पास से एक लाख रूपये बरामद किए। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बच्चे को काबू कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को 12 बजे बुटाना गांव के सूरत सिंह बैंक में पैसे निकलवाने आया था। बैंक से एक लाख रूपये निकलवाने के बाद सूरत सिंह बैंक के बाहर अपनी बाईक के पास पहुंचे। यहां उन्होंने पैसे का रूपयों का पैकेट बाईक के बैग में डाला और बाईक स्र्टाट करने लगे इतनी ही देर में कहीं एक बच्चे ने बाईक के बैग से पैसों से भरा थैला निकाल लिया और भागने लगा।

तभी बच्चे से हड़बड़ाहट में वो पैसों से भरा थैला गिर जाता है। थैला गिरते ही सामने से आ रहे बैंककर्मी सचिन की नजर बच्चे पर पड़ी। और वो बच्चे को पकड़ लेता है और पैसों से भरा थैला भी उठा लेता है इतनी देर में बुजुर्ग को एहसास होता है कि उसकी बाईक से पैसों का थैला निकाला गया है। 



बुजुर्ग सूरत सिंह ने बताया कि उनके द्वारा एक लाख रूपये बैंक से निकलवाए गए थे और उन्हें जमीन की रजिस्ट्री करवानी थी। अगर पैसे चोरी हो जाते तो बहुत बड़ी समस्या हो जाती। चोरी करने वाले बच्चे से पूछताछ की गई तो बच्चा अपना नाम गिरीश बताया जो एमपी के गुडिय़ाल गांव से का है। बच्चे ने बताया कि वो रेलवे स्टेशन पर ही रहते है और उसके माता पिता कपड़े बेचने का काम करते है। 

वहीं बैंक कर्मियों ने बताया कि बैंक के बाहर से कई बार चोरी की वारदातें होती हैं, लेकिन चोर छोटा बच्चा होता है इसलिए कोई ठोस कार्रवाई नहीं होती। लेकिन उन्हें अंदेशा है कि इन सबके पीछे बहुत बड़ा कोई गिरोह काम कर रहा है। जिसके ऊपर सख्ती से जांच करने की जरूरत है।

बैंक मैनेजर स्वर्ण सिंह ने तुंरत पुलिस को इसकी सूचना दी और बच्चे को पुलिस के हवाले किया। स्वर्ण ने बात करते हुए बताया कि ये एक बहुत बड़ी घटना है कई बार इस तरह की वारदात हो चुकी है। मामले की छानबीन सख्ती से होनी चाहिए।

Punjab Kesari