महिला ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी सुलझी, जेठ ने करवाई थी छोटे भाई की पत्नी की हत्या

10/13/2019 1:22:55 PM

जींद(ब्यूरो): 5 साल से महिला के ब्लांइड मर्डर की गुत्थी सी.आई.ए. की टीम ने सुलझा ली है। पुलिस ने काबू किए गए आरोपी जिला जींद के खेड़ाखेमावती के सोमा उर्फ सोमपाल को सफीदों अदालत में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया है ताकि हत्या के पूरे मामले का पता लगाया जा सके। सफीदों सी.आई.ए. इंस्पैक्टर पवन कुमार ने बताया कि 30 अक्तूबर 2014 को सोमा ने छोटे भाई मृतक सुनील की पत्नी ज्योति की रंगदारी देकर हत्या करवाई थी।

सोमा को शक था कि उसके भाई सुनील की हत्या में उसकी पत्नी ज्योति का हाथ है। दरअसल सोमा की पत्नी पूजा व सोमा के छोटे भाई सुनील की पत्नी ज्योति दोनों सगी बहनें हैं। 2011 में सुनील की मृत्यु हो गई। सोमा को शक था कि उसकी मृत्यु के पीछे उसकी पत्नी ज्योति का हाथ है। सोमा ज्योति से रंजिश रखने लगा। इस विवाद को बढ़ता देख पूजा भी सोमा से दूर हो गई और बात तलाक तक पहुंच गई।

सोमा ने घर को उजड़ते हुए देख गांव रावर के दिव्यांग मंगत को उसकी पत्नी पूजा की हत्या करने की साढ़े 3 लाख रुपए की सुपारी दे डाली जिसके लिए सोमा ने 1 लाख 50 हजार रुपए दे दिए, लेकिन मंगत ने पूजा की हत्या करने के लिए मना कर दिया था। सोमा ने जब अपने पैसे वापस मांगे तो मंगत ने देने से मना कर दिया तभी सोमा ने सोचा कि क्यों न छोटे भाई की पत्नी ज्योति की हत्या करवा दूं।

उसने मंगत को ज्योति का घर दिखाया और दिव्यांग मंगत ने गांव रावर जिला करनाल के 2 साथियों प्रदीप तथा संदीप से ज्योति की हत्या करवा दी। इस पूरे मामले का खुलासा अब काबू किए गए मृतका ज्योति के जेठ के पुलिस गिरफ्त में आने के बाद हुआ। पुलिस ने सोमा को अदालत से एक दिन के रिमांड पर लिया है और पुलिस जल्द की रावर गांव के मंगत तथा उसके दोनों साथियों प्रदीप व संदीप को भी काबू कर लेगी।    

Shivam