चुनाव आयोग का कारनामा, बैलेट पेपर पर सीढ़ी की जगह छाप दिया फावड़ा, प्रत्याशियों के उड़े होश

11/12/2022 3:47:17 PM

रेवाड़ी (महेंद्र) : हरियाणा में चल रहे पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में रेवाड़ी जिले में शनिवार सुबह सात बजे से वोटिंग जारी है। जहां बावल कस्बा के गांव कसौली में बुजुर्ग के वोट डालने पर दो पक्षों में आपसी झगड़ा हो गया, जिसमें 8 लोग घायल हुए है। घायलों में से पांच को रेवाड़ी के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है जिनमें से एक की हालत गंभीर होने की वजह से उसे पीजीआई रोहतक रेफर कर दिया गया। तनाव को देखते हुए गांव में भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है। 

वहीं दूसरी जगह गांव किसाना में चुनाव आयोग का कारनामा देखने को मिला जहां बूथ नंबर 4 और 6 पर चुनाव लड़ रहे पंच प्रत्याशियों के बैलेट पेपर पर एक दूसरे के निशान थे जिसकी वजह से आज चुनाव को स्थगित कर दिया गया है इन बूथों पर कल फिर से चुनाव होंगे। महिला पंच प्रत्याशी ने बताया कि उनके चुनाव चिन्ह सीढ़ी की जगह फावड़ा छप गया है जबकि उन्होंने अपना प्रचार सीढ़ी के निशान का किया था। ऐसे में उन्हें अब दिक्कत हो सकती है इसलिए आज चुनाव ना करवा कर कल चुनाव करवाए जाए ताकि ठीक से मतदाता निशान का प्रयोग करें।

बता दें कि वोटिंग के लिए जिले में कुल 662 बूथ बनाए गए हैं, जिनमें 52 संवेदनशील व 30 अतिसंवेदनशील बूथ हैं। हालांकि जिले की चार ग्राम पंचायतों के सरंपचों एवं 1847 पंचों को भी निर्विरोध चुना गया है। देर शाम जिले में कड़ी सुरक्षा के बीच पोलिंग पार्टियां बूथों पर पहुंच गई। शांतिपूर्ण मतदान के लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। जिले में 8 हजार कर्मचारी चुनाव कार्य में लगाए गए हैं जबकि पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के लिए 2500 पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

Content Writer

Manisha rana