जाट आरक्षण आंदोलन में हिंसा और आगजनी को भाजपा बना रही चुनावी मुद्दा

10/28/2018 9:02:24 PM

रोहतक(दीपक भारद्वाज): हरियाणा सरकार फरवरी 2016 के जाट आरक्षण आंदोलन में हिंसा और आगजनी को चुनावी मुद्दा बनाने जा रही है। 2016 के उस मंजर को लोग शायद भूल गए थे, मगर उन्हें सरकार फिर पुराने घावों को ताजा करने में लग गई है। बीजेपी पार्टी के दो जाट मंत्री कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ और वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने सीएम खट्टर की मौजूदगी में यह शहर के स्थानीय लोगों के सामने बात कही। उन्होंने कहा कि जाट आरक्षण आंदोलन में जिन लोगों के शहर में आग लगाने वालों को भूलना मत जो गुस्सा है, वह अपने मन मे दबाए रखना। उन लोगों को कभी नहीं चुनाव में जितवाना जिन्होंने शहर में आग लगवाई थी। दोनों मंत्रियों ने सीधा सीधा कांग्रेस व पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर निशाना साधा।



कृषि मंत्री ओपी धनखड़ ने आज रोहतक में एक कार्यक्रम में कहा कि मुझे सबसे ज्यादा वह याद आता है 2016 में हमारी सरकार ने पढ़ी लिखी पंचायत का चुनाव करवाया और उसका शपथ समारोह कार्यक्रम रोहतक में था। मैं उस दिन हिसार में था जगह जगह लोगों ने रोड जाम किया हुआ था। हिसार के डीसी ने कहा कि मंत्री जी आप मेरी गाड़ी में जाए अपनी गाड़ी में ना जाएं और रास्ता बदल कर जाएं जिसके बाद मैं रास्ता बदल कर कार्यक्रम में पहुंचा।

उन्होंने कहा, मैं कभी भूल नहीं सकता, जिन्होंने षड्यंत्र कर अगले तीन में कैप्टन के घर को आग लगाई, रोहतक शहर को आग लगाई। आप उस गुस्से को कभी भूलना नहीं उसे याद रखना, मैं उस गुस्से को हमेशा याद रखूंगा। उन्हें शहर और क्षेत्र का प्रतिनिधि करने का मौका नहीं देना है, जिनके विधान सभा से आंदोलन का केंद्र रहा। हमे मंगलसेन के सपनों को हरियाणा बनाना है, तो अपना गुस्सा जगाए रखना होगा। हरियाणा के वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने जाट आरक्षण आंदोलन में हुई हिंसा और आगजनी को कभी भी नही भूलने की बात कही। दोनों जाट नेताओं ने भूपेंद्र सिंह को अपना निशाना बनाया।

Shivam