नगर परिषद की चेयरपर्सन के चुनाव को लेकर आया नया मोड़, हाई कोर्ट ने लगाया स्टे

8/11/2020 8:17:44 PM

सिरसा (सतनाम सिंह): सिरसा नगर परिषद के प्रधान पद के चुनाव में एक फिर नया मोड़ आ गया है। आज चुनाव होना था, लेकिन देर रात को चुनाव पर हरियाणा-पंजाब हाईकोर्ट ने स्टे लगा दिया, जिससे आज फिर एक बाद चुनाव टल गया। यह स्टे कांग्रेस समर्थित नगर पार्षद बलजीत कौर के नाम पर डाली गई याचिका पर हुआ है। आज होने वाले चुनाव में कांग्रेस की ओर से बलजीत कौर को प्रधान पद के लिए प्रत्याशी बनाया गया। चुनाव के लिए करीब 15 पार्षद भी नगर परिषद में पहुंच गए। लेकिन यहां पहुंचकर एसडीएम ने जानकारी दी कोर्ट के स्टे के चलते अब 27 अगस्त तक चुनाव टाल दिया गया है।

उधर पार्षद बलजीत कौर ने साफ तौर पर स्टे के लिए हाई कोर्ट में याचिका नहीं लगाने की बात कही। साथ ही कहा कि जिस वकील की ओर से याचिका लगाई गई है वह उसे भी नहीं जानती। उन्होंने आरोप जड़ा कि किसी ने धोखाबाजी कर उनके नाम से याचिका डाली है इसलिए इस पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए।

पार्षद बलजीत कौर ने बताया कि उनकी और से कोई याचिका नहीं डाली गई। उन्होंने बताया कि किसी ने धोखे से उनके नाम से याचिका डाली है। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वे उस वकील को भी नहीं जानती जिनकी तरफ से याचिका डाली गई है। 

कांग्रेस नेता राजकुमार शर्मा ने कहा कि भाजपा व हलोपा की मिलीभगत से सिरसा विकास के मामले में पिछड़ रहा है। चुनाव पर स्टे होने को लेकर भी उन्होंने विधायक गोपाल कांडा और भाजपा नेताओं को कटघरे में खड़ा किया। उन्होंने कहा कि 7 अगस्त को स्टे हो गया था बावजूद इसके भाजपा व हलोपा नेताओं ने मिलकर चुनावी सरगर्मियों को तेज रखा। पार्षद सुमन शर्मा को यह लोग भी प्रधान नहीं बनाना चाहते लेकिन भावनात्मक कार्ड खेलकर स्टे के बावजूद सुमन शर्मा के नाम पर सहमति की बात रखी गई।

सिरसा के एसडीएम जयवीर यादव ने बताया कि माननीय हाई कोर्ट से स्टे आर्डर के आदेश जारी किया गया। स्टे आर्डर के चलते आगामी तारीख तक चुनाव स्थगित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि अगली सुनवाई 27 अगस्त को होगी , उसके बाद जो भी फैसला आएगा , उसी के अनुसार कार्यवाई की जाएगी। 

वहीं मामले में सिरसा के विधायक गोपाल कांडा ने नगर परिषद चुनाव को लेकर मंगलवार को हुई घटना की निंदा करते हुए कहा कि जो लोग नगर का विकास नहीं चाहते उन्होंने ही इस मामले में पेंच फंसाया है। उन्होंने कहा कि पार्षद बलजीत कौर हाईकोर्ट की ओर से जारी स्टे पर पार्षद बलजीत कौर ने झूठ बोला है। उन्होंने कहा कि बलजीत कौर ने याचिका लगाई है और याचिका में आधार कार्ड भी दिया गया है।

उन्होंने कहा कि अगर याचिका में हस्ताक्षर बलजीत कौर ने नहीं किए तो उन्हें हाईकोर्ट और डीसी के समक्ष पेश होकर शपथ दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि वे इस मामले की जांच करवाएंगे और सच्चाई का पता लगाएंगे। उन्होंने कहा कि रीना सेठी का नाम हटाकर उन्होंनेे सुमन शर्मा के नाम रखा लेकिन दुख की इस घड़ी में अन्य पार्षद उसका साथ देने के बजाए ओछी राजनीति करने में लगे हैं। उन्होंने

Shivam