रोहतक लाइन पर 80 की स्पीड में दौड़नी शुरू हुई इलेक्ट्रिक ट्रेन

punjabkesari.in Saturday, May 26, 2018 - 05:46 PM (IST)

भिवानी(अशोक भारद्वाज): रोहतक-भिवानी इलेक्ट्रिक लाईन पर शनिवार से इलेक्ट्रिक इंजन के साथ सिरसा एक्सप्रेस भिवानी से नई दिल्ली के लिए रवाना हुई। भिवानी में आज लोगों को इस बात की बेहद ख़ुशी रही कि उनका जिला भी इस सुविधा से जुड़ गया है और उन्हें समय की काफी हद तक बचत होगी। इस खुशी के तहत मिठाईयां वितरित की गई। भिवानी में सिरसा एक्सप्रेस इल्क्ट्रिक इंजन से जुडी तो भिवानी रेलवे जंक्शन पर दैनिक रेल यात्री एवं जनकल्याण संघ ने गाड़ी के चालक बनवारी लाल, सहायक चालक सुनील कुमार का फूलमालाओं से स्वागत किया तथा लड्डू खिलाकर मुहं मीठा करवाया। 
PunjabKesari
इस मौके पर उत्तर-पश्चिम रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति के सदस्य प्रीतम अग्रवाल व संघ के प्रधान महाबीर डालमिया ने बताया कि भिवानी- रोहतक लाईन का विद्युतीकरण का कार्य लगभग 15 माह पहले शुरू किया गया था जोकि तयसीमा में पूरा हो गया है। इस विद्युतीकरण पर 50 करोड़ से अधिक रुपए की लागत आई है। तयसीमा में कार्य पूरा करवाने के लिए तत्कालीन रेलमंत्री सुरेश प्रभु व वर्तमान रेलमंत्री पीयूष गोयल तथा रेलवे विभाग के सम्बंधित अधिकारी बधाई के पात्र हैं। 
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि सिरसा एक्सप्रेस, किसान एक्सप्रेस द्वारा दिल्ली से आने के लिए समय लगता था उससे भी राहत मिलेगी । जिससे हजारों यात्रियों का काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था। उत्तर -पश्चिम रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति के सदस्य प्रीतम अग्रवाल ने बताया कि इस सेवा के लिए 31 मई 2015 को प्रस्ताव भेजा गया था, जिसकों मंत्रालय ने सांसद चौधरी धर्मबीर सिंह के अथक प्रयासों से यहां ये सेवा जल्द मुहैया करवाई है और जल्द ही रेवाड़ी, सिरसा, हिसार और भटिंडा तक की सेवा भी यात्रियों को मिलाने जा रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static