फरीदाबाद : ठेके पर काम कर रहे बिजली कर्मी की पोल पर करंट लगने से मौत

3/14/2023 8:44:37 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी) : शहर के सेक्टर 57 में बिजली ठीक करने के लिए खंबे पर चढ़े बिजली विभाग के ठेकेदार के कर्मचारी की करंट लगने से मौत हो गई। मृतक की लाश उतारने के लिए क्रेन बुलानी पड़ी। 42 वर्षीय मृतक श्याम सुंदर पिछले छह 7 वर्ष से ठेकेदार के अंतर्गत काम कर रहा था। बताया जा रहा है कि ठेकेदार ने श्यामसुंदर को खंभे पर चढ़ाने से पहले फोन करके बिजली काटने की परमिशन ली थी, लेकिन जब वह खंभे पर चढ़ा और काम करने लगा तो अचानक बिजली आने के कारण वह चिपक गया और मौके पर ही उसकी दर्दनाक मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मृतक बिजली कर्मी श्यामसुंदर के भाई प्रेमचंद ने बताया कि उसका भाई पिछले 6-7 साल से बिजली ठेकेदार मुबारक के पास काम कर रहा था और आज किसी कंपनी से फोन आया कि उनकी लाइट नहीं आ रही है। जिस पर बिजली आपूर्ति सुचारू करने के लिए श्यामसुंदर को खंभे पर चढ़ाया गया। जबकि इससे पहले ठेकेदार ने कुछ समय के लिए लाइट काटने की परमिशन ली थी और फोन भी किया था। फिर ऐसा क्या हुआ कि जब वह काम कर रहा था तो अचानक बिजली आ गई और वह वहीं चिपक गया और उसकी दर्दनाक मौत हो गई। मृतक के भाई का कहना था कि जो भी इसमें दोषी है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। क्योंकि मृतक के 5 बच्चों समेत उसके घर में 8 सदस्य उसी पर निर्भर थे, अब उसके परिवार का क्या होगा।

वहीं इस मामले पर पुलिस जांच अधिकारी ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि किसी व्यक्ति को करंट लग गया है। इसलिए वह मौके पर पहुंचे हैं और मृतक की लाश को सरकारी अस्पताल में रखवा दिया गया है। जहां उसका पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि परिवार की शिकायत पर जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जांच अधिकारी ने कहा कि फिलहाल किसकी गलती है और कैसे मौत हुई अभी कुछ नहीं कहा जा सकता।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Editor

Mohammad Kumail