बिजली बोर्ड का ठेकेदार 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते ट्रैप, तार हटाने की एवज में मांग रहा था पैसे

9/7/2019 1:58:16 PM

पलवल (दिनेश): पलवल बिजली बोर्ड विजिलेंस ने ठेकेदार को दस हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी ठेकेदार पीडि़त व्यक्ति से हाईटेंशन लाईन को हटाने की एवज में 57 हजार रुपए रिश्वत ले चुका था अब दस हजार रुपये की और मांग कर रहा था जिसे रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है।

बिजली बोर्ड विजिलेंस के डीएसपी विजयपाल ने बताया कि उन्हें गांव कटेसरा निवासी विजय कुमार ने शिकायत दी थी कि उसकी जमीन के उपर से बिजली की 11 हजार वोल्टेज की हाईटेंशन लाईन जा रही है जिसे पीडि़त हटवाना चाहता है। इस बारे में पीडि़त ठेकेदार कृष्ण निवासी गांव नांगल ब्राहमण से मिला। ठेकेदार कृष्ण ने पीडि़त से 50 हजा रुपये की मांग की। पीडि़त ने ठेकेदार कृष्ण को 50 हजार रुपये दे दिए लेकिन बाद में कृष्ण ने सात हजार रुपये की और मांग की। पीडि़त ने ठेकेदार कृष्ण को सात हजार रुपये भी दे दिए। लेकिन हाईटेंशन लाईन फिर भी नही हटाई गई। पीडि़त ने ठेकेदार कृष्ण से लाईन को हटवाने को कहा तो कृष्ण ने कहा कि दस हजार रुपये और देने पड़ेगे जो कि एसडीओ व जेई उच्चाधिकारियों को देने है। ठेकेदार कृष्ण द्वारा बार-बार की जा रही रुपये की मांग से परेशान होकर पीडि़त ने इसकी सूचना बिजली बोर्ड विजिलेंस को दी।

पीडि़त की शिकायत के आधार पर विजिलेंस ने टीम गठित कर पीडि़त को पाउडऱ लगे दस हजार रुपये ठेकेदार कृष्ण को देने के लिए दे दिए। पीडि़त ने जैसे ही ठेकेदार कृष्ण को दस हजार रुपये दिए तो इशारा मिलते ही विजिलेंस टीम ने मौके पर पहुंच आरोपी कृष्ण को हिरासत में ले लिया और उसके हाथ धुलवाए तो पानी का रंग लाल हो गया। विजिलेंस टीम ने आरोपी कब्जे से रिश्वत के दस हजार रुपये बरामद कर लिए और उसके खिलाफ मामला दर्ज कर अदालत में पेश किया जहां से पुलिस ने आरोपियों को दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया हुआ है।

Isha