बिजली निगम का कारनामा, उपभोक्ता 6 महीने से लगा रहा कार्यालय का चक्कर, नहीं हुआ समाधान

1/23/2020 9:58:43 AM

अम्बाला छावनी (हरिंद्र) : डिजीटल युग में भी गलतियां हो रही हैं और वो भी छोटी नहीं बल्कि काफी बड़ी। ऐसी ही एक कारनामा बिजली निगम ने कर दिखाया है। छावनी के होरी मंडी में बने 2 कच्चे-पक्के कमरों का बिल लाखों रुपए में भेज दिया। हद तो तब है कि उपभोक्ता विभागीय गलती में सुधार के लिए पिछले 6 महीने से कार्यालय के चक्कर काट रहा है। लेकिन आश्वासन के अलावा कुछ नहीं हो रहा।

होरी मंडी निवासी सोनू ने बताया कि परिवार में 3 लोग हैं। घर में भी सिर्फ जरूरत का ही सामान है, न ही वाशिंग मशीन है, न ए.सी. है और न ही कोई उपकरण। लेकिन इसके बाद भी बिजली के बिल ने नींद हराम कर दी है। उसने बताया कि वह सब्जी मंडी में रेहड़ी लगाकार दो वक्त की रोटी का बड़ी मुश्किल से बंदोबस्त करता है। लेकिन बिजली निगम ने बिना सोचे-समझे व मीटर रीडिंग लिए 12 लाख 47 हजार 650 रुपए का बिल भेज दिया।

इस बिल के कारण पूरा घर परेशान है, न तो काम हो पा रहा है और न ही परिजन ठीक प्रकार से खाना खा पा रहे हैं। मानसिक हालत बद से बदतर हो गई है। इस संबंध में पिछले 6 महीने से बिजली दफतर के चक्कर काट रहा हूं, लेकिन समाधान नहीं हो रहा। जबकि बिजली कर्मचारी 2 बार मौके का मुआयना कर मीटर की फोटो भी खींचकर ले जा चुके हैं। सोनू ने बताया कि इस परेशानी की वजह से अगर परिवार के किसी सदस्य को कुछ होता है तो इसकी जिम्मेदारी बिजली निगम की होगी। सोनू ने बताया कि वह जल्द ही इस समस्या के समाधान के लिए गृह मंत्री के निवास व सी.एम. विंडो पर गुहार लगाएगा।

 

Isha