2 दिन की हड़ताल पर बिजली निगम के जेई, शक्ति भवन कार्यालय में दिया धरना

9/24/2018 3:44:03 PM

रेवाड़ी(मोहिंद्र भारती): अपनी मांगों को लेकर लंबे समय से संघर्ष कर रहे बिजली निगम के कनिष्ठ अभियंता (जेई) भी आज से 2 दिन की हड़ताल पर चले गए है। रेवाड़ी के शक्ति भवन कार्यालय में धरने पर बैठे सभी जेई ने अपने मोबाइल फोन स्वीच ऑफ कर बिजली निगम प्रबंधन व सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की तथा चेतावनी दी कि अगर सरकार ने उनकी मांगों को पूरा नहीं किया तो उनका यह आंदोलन और अधिक उग्र रूप धारण कर सकता है।

एचएसईबी डिप्लोमा इंजीनियर एसोसिएशन के बैनर तले धरने पर बैठे इन कनिष्ठ अभियंताओं का कहना है कि वे अपनी चार मुख्य मांगों को लेकर लंबे समय से संघर्ष कर रहे हैं। जिनमें जेई से एसडीओ बनने का कोटा 35 से 50 करने, टाइम स्केल लागू करने तथा ग्रेड पे बढ़ाने की मांग शामिल है।

उन्होंने कहा कि किसी भी जेई को प्रमोशन नहीं मिलता। जबकि दूसरे राज्यों में यह पॉलिसी लागू हो चुकी है। इसलिए उन्हें भी इस पॉलिसी का लाभ मिलना चाहिए। साथ ही विभाग में नए पदों का सृजन कर भर्ती शुरू की जाए। ताकि सरकार ने जनता से 24 घंटे बिजली सप्लाई देने का जो वादा किया है। उस दिशा में कार्य करते हुए वे भी बेहतर प्रदर्शन कर सके और लोगों को उनकी सेवा का लाभ मिले। अगले 2 दिनों में हड़ताल के दौरान वे अपने मोबाइल स्विच ऑफ करके रखेंगे और लाईन पर कोई काम नहीं करेंगे।

 

Rakhi Yadav