करंट लगने से कर्मचारी की मौत, प्रशासन ने नहीं ली सुध तो बलराज कुंडू के साथ सड़क पर उतरे लोग

6/28/2020 9:57:00 PM

रोहतक (दीपक): उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम में डीसी रेट पर बतौर लाइनमैन नौकरी करने वाले एक कर्मचारी की ड्यूटी के दौरान हुई मौत के बाद विभागीय अधिकारियों की अनदेखी से आज रोहतक में माहौल बिगड़ गया। महम के विधायक बलराज कुंडू गांव बहु अकबरपुर के ग्रामीणों के साथ नेशनल हाईवे पर आ जमे और मृतक के परिवार को मुआवजे और लापरवाह अधिकारियों को सस्पेंड करने की मांग उठाई। 



भारी संख्या में लोगों के साथ घंटों तक विधायक बलराज कुंडू हाईवे पर धरना लगाए बैठे रहे। करीब चार घंटे बाद बिजली महकमे के आलाधिकारियों ने मौके पर आकर लिखित में आश्वासन दिया और उसके बाद शव का अंतिम संस्कार किया जा सका।



बता दें कि कल शाम को कर्मबीर नाम के एक बिजली कर्मचारी की ड्यूटी के दौरान मृत्यु होने के बाद अधिकारियों ने संवेदनहीनता दिखाई और परिवार वालों को बेनिफिट और मुआवजे से इनकार कर दिया। इसकी सूचना मृतक के परिवार वालों ने महम के विधायक बलराज कुंडू को दी तो वह तुरन्त मौके पर पहुंचे और अधिकारियों से बातचीत की, लेकिन संतोषजनक जवाब नहीं मिला तो वे नेशनल हाईवे पर जाम लगाकर बैठ गए।

रोड जाम की सूचना मिलते ही डीएसपी महेश के साथ एसडीएम राकेश सैनी और तहसीलदार आदि मौके पर पहुंचे, लेकिन विधायक इस बात पर अड़ गए कि बिजली महकमे के एसई मौके पर आकर मृतक कर्मबीर के परिवार को लिखित में आश्वासन दें। करीब 3 घण्टे तक चले धरने की सूचना बिजली मंत्री रणजीत चौटाला तक भी पहुंची और विधायक कुंडू ने उनको हालात से अवगत कराया।



इसके बाद आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और लिखित में सभी मांगें माने जाने का आश्वासन देकर रोड जाम खुलवाया गया। उसके बाद शाम को मृतक कर्मचारी कर्मबीर का अंतिम संस्कार हुआ, जिसमें विधायक कुंडू भी शामिल हुए।

Edited By

vinod kumar