बिजली चोरी पकड़ने गई टीम पर हमला, मारपीट के बाद बंधक बनाकर की लूटपाट(VIDEO)

7/17/2018 1:46:38 PM

पलवल (दिनेश कुमार): बिजली विभाग के कर्मचारियों के साथ चोरी की छापेमारी के दौरान बिजली चोरों द्वारा मारपीट करना कोई नई बात नहीं है। ताजा मामला पलवल जिले के कारना गांव का है जहां पर बिजली चोरी पकड़ने गए कर्मचारियों के साथ ग्रामीणों ने बंधक बनाकर मारपीट की। इतना ही नहीं बिजली कर्मचारियों से लूटपाट भी की गई। किसी तरह से तीन कर्मचारी ग्रामीणों से बचकर निकले तथा पुलिस को बुला कर अपने अन्य दो साथियों को भी मुक्त कराया।घायलों को पलवल के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

बिजली विभाग को काफी समय से गांव कारना में बिजली चोरी की शिकायत मिल रही थी। बार-बार मिल रही शिकायतों को देख बिजली वितरण निगम में कार्यरत कनिष्ठ अभियंता जितेंद्र सिंह अपने कर्मचारियों मेवाराम, देवेंद्र, वीरेंद्र व चालक देवेंद्र को लेकर गांव कारना में पहुंच गए। वहां पहुंचते ही जैसे ही एक घर में छापा मारने का प्रयास किया तो ग्रामीण लाठी व डंडों को लेकर बाहर निकल आए तथा बिजली कर्मचारियों पर हमला बोल दिया। जिसमें बिजली विभाग के दो कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

हथीनगेट चौकी प्रभारी सजंय कुमार ने बताया कि शिकायत में कहा है कि ग्रामीणों द्वारा हमला करते ही चालक व दो अन्य कर्मचारी भाग निकले, जबकि दो कर्मचारियों को ग्रामीणों ने बंधक बना लिया तथा लाठी व डंडों से जमकर पिटाई की। ग्रामीणों से बचकर निकले कर्मचारियों ने पुलिस को फोन किया तथा पुलिस ने सूचना मिलने पर मौके पर जाकर ग्रामीणों से कर्मचारियों को बंधन मुक्त कराया। 

बिजली कर्मचारियों ने ग्रामीणों के खिलाफ पुलिस को मारपीट करने, बंधक बनाने, रास्ता रोकना, सरकारी काम में बाधा डालने, 1500 रुपए, सोने की चेन व दो मोबाइल फोन लूटने की शिकायत दी है। पलवल हथीन गेट चौकी की पुलिस ने बिजली विभाग के जेई की शिकायत पर सतीश, रामावतार, सतवीर, अजीत सहित करीब सात-आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। 
 

Nisha Bhardwaj