बिजली विभाग का एक अौर कारनामा, नेत्रहीन को भेजा 65 हजार का बिल

12/5/2017 6:05:38 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी): जगमग हरियाणा का नारा देने वाली सरकार के बिजली विभाग के अफसरों ने एक दिव्यांग नेत्रहीन व्यक्ति के जीवन में अौर अधिक अंधेरा कर दिया है। फरीदाबाद के सेक्टर 22 में रहने वाले दिव्यांग मुन्ना प्रसाद को बिजली विभाग द्वारा एक साल का 65688 रुपए का बिल भेजा है। बिजली विभाग वाले उसके बिल को ठीक करने की बजाय घर का मीटर काटकर ले गए। दिव्यांग और उसका परिवार अब अंधेरे में वक्त गुजार रहा है।

मुन्ना प्रसाद सेक्टर-22 की झुगियों में अपनी पत्नी अौर एक 6 साल की बेटी के साथ रहता है। वह नेत्रहीन है अौर उसके परिवार का गुजारा उसको मिलने वाली पेंशन से होता है। उसकी पत्नी दूसरों के घर में काम करके घर का खर्च चलाती है। उसके घर में एक पंखा अौर बल्ब है जिसका बिल बिजली विभाग ने 65688 रुपए भेज दिया गया है। मुन्ना प्रसाद को पता भी नहीं है कि इतना बिजली का बिल कैसे आ गया। पहले उसे महीने का 500 रुपए बिल आता था लेकिन एक साल का 65 हजार का बिल आता है। 

मुन्ना ने कहा कि उसने बिल ठीक कराने के लिए इसकी शिकायत बिजली विभाग के जेई, एसडीओ, एक्सेन सभी से की लेकिन कोई सुनने को राजी नहीं है। वहीं अब बिजली विभाग के कर्मचारी बिना बताए उसके घर का मीटर भी काट कर ले गए और इसकी सूचना भी नहीं दी। वह पिछले 15  दिनों से ऐसे ही अंधेरे में अपने परिवार के साथ रह कर अपना गुजारा कर रहा है। वहीं इस मामले में विभाग के अधिकारी कैमरे पर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।