बिजली विभाग ने उपभोक्ता को दिया जोर का झटका, थमाया 61 हजार रुपए का बिल

10/31/2020 2:20:30 PM

गुरुग्राम (मोहित कुमार): बिजली विभाग की गलती ने उपभोक्ता को जोर का झटका दिया है। हरियाणा के गुरुग्राम में विभाग ने एक उपभोक्ता को 61 हजार रुपए का बिल भेजा है। ऐसा नहीं है की एक ही उपभोक्ता को अधिक राशि का बिल भेजा गया है, किसी का 14 हजार रुपए का तो किसी का उससे भी अधिक राशि का बिल विभाग द्वारा थमाया गया है। इतना ही नहीं, इसे न भरने की सूरत में कनेक्शन काटने की धमकी दी जा रही है।

गुरुग्राम का स्मार्ट बिजली विभाग इतना स्मार्ट हो गया है कि अपनी गलतियों को सुधारने की जगह वो लोगों की परेशानी बढ़ा रहा है। यहां बिजली विभाग ने एक मकान का इतना बिल बना दिया कि जितना पूरे महीने में पूरा मोहल्ला बिजली खर्च करता है। विश्कर्मा कॉलोनी में रहने वाले परिवार की उस वक्त पैरों तले जमीन खिसक गई, जब उन्होंने अपने मकान के बिजली के बिल को देखा। विभाग ने दो महीने का बिल 61 हजार भेजा है। 



मकान मालिक की माने तो वह लगातार मकान का बिजली का बिल भर रहे है। पिछली बार अप्रैल में उन्हें तीन हजार रुपए बिल आया था, जिसे उन्होंने भर दिया। उसके बाद जून में फिर बिल 14 हजार रुपए दिया गया, जिसकों ठीक कराने के लिए बार बार बिजली विभाग के चक्कर काटे, लेकिन कोई समाधान नहीं निकला और अब हद तो तब हो गई, जब अक्टूबर महीने का बिल 61 हजार रुपए बना दिया। इसके बाद इस बिल को ठीक कराने के लिए विभाग के सब डिविजन के एकाउंटेंट से बात की, तो उन्होंने इसे मजाक में लेते हुए कहा कि ऐसे तो होता रहता है, लेकिन अभी तक बिजली विभाग ने ये बिल ठीक नहीं किया है।  

बता दें कि गुरुग्राम में ये पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी कई दफा बिजली विभाग इसी तरह से हजारों रुपए के बिल उपभोक्ताओं को थमा चुका है, लेकिन अपने आपको स्मार्ट कहने वाले विभाग इस गलती को सुधार नहीं रहा है। फिलहाल विभाग की तरफ से इस बिल को ठीक करने के लिए कोई भी आश्वासन नहीं दिया गया है। हालांकि मकान मालिक की तरफ से इसकी शिकायत दे दी गई है।

vinod kumar