करंट लगने से भैंसों की मौत पर बिजली मंत्री ने लिया संज्ञान, किसान को मुआवजा देने के दिए निर्देश

7/13/2020 10:22:28 AM

चंडीगढ़ (बंसल) : हरियाणा के विद्युत तथा नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह ने करनाल जिले के झींडा गांव में बिजली के तार टूटने से करंट लगकर पांच भैसों की मौत की जांच कर मालिक किसान को विभागीय तौर पर उचित मुआवजा देने के निर्देश दिए है। 

गौरतलब है कि असंध क्षेत्र के झींडा गांव के किसान सूरत सिंह के पशु बाडे में बिजली के तार टूट कर गिर गए थे। बाडे में बिजली के तार टूट कर गिर गए थे। बाडे में उस वक्त 12 भैसें बंधी हुई थी और करंट लगने पर 5 भैंसों की मौके पर मौत हो गई जबकि तीन अन्य पशु बुरी तरह झुलस गए। जब तक सोशल मीडिया पर खबर वायरल हुई तो विद्युत तथा नवीन एवं नवीकरणीय  ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह ने तुरंत संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को जांच कर उचित मुआवजा देने के निर्देश दिए। 

उधर, किसान सूरत सिंह ने बताया कि फसल की तरह पशु भी संतान की तरह से होते है। बिजली मंत्री ने फोन कर सांत्वना दी है और भरोसा दिलाया है कि जल्द कागजी कार्रवाई पूरी कर उचित मुआवजा दिलवाया जाएगा। सूरत ने बताया कि मामले को लेकर अधिकारियों को जानकारी दे दी थी जिसके बाद पशु चिकित्सक के द्वारा भैंसों का पोस्टमार्टम करवाया गया है। 

Edited By

Manisha rana