टावर टूटने से गोहाना सहित कई गांवों की बिजली बंद, पानी को तरसे लोग (video)

6/29/2018 11:50:59 AM

गोहाना (सुनील जिंदल):रोहतक से गोहाना आ रही 132 केवी बिजली लाईन के दो टावर रूखी गांव के पास टूटने से गोहाना समेत कई गांव की बिजली की सप्लाई बंद हो गई। बिजली नहीं आने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है अौर उनके सामने अब पानी की प्रॉब्लम भी खड़ी हो गई है। अधिकारियों का कहना है कि बिजली की सप्लाई को ठीक होने में दो से तीन दिन का समय लग सकता है। 

खेतों से होते हुए गोहाना 132 केवी बिजली की बड़ी लाईन आती है जिससे गोहाना अौर कई गांवों को बिजली की सप्लाई दी जाती है। देर रात रूखी गांव के पास खेतों में खड़े 132 केवी बिजली की लाईन के दो टावर टूट कर गिर गए जिससे गोहाना समेत कई गांवों की बिजली की सप्लाई बंद हो गई। टावर टूटने की सूचना मिलते ही बिजली विभाग के आला अधिकारियों ने मौके में पहुंचकर टावरों को ठीक करने का काम शुरू करवा दिया। टावर को ठीक करने में करीब सौ से ज्यादा लोगों को लगाया गया है। इसके साथ-साथ टावर के टूटने से बिजली विभाग को करीब दो करोड़ के आस-पास का नुकशान भी हुआ है। अधिकारियों की माने तो किसी शरारती तत्व की ये हरकत हो सकती है। 

वहीं, लाईट नहीं होने से गोहाना के लोगों की परेशानी को बढ़ा दिया है। बिजली नहीं होने से सुबह होने वाली पानी की सप्लाई नहीं हुई। जिससे लोग सुबह से ही पानी को लेकर इधर-उधर हाथों में बाल्टी लेकर पानी के लिए घूमते नजर आए। 

गोहाना पावर हाउस में बिजली सप्लाई के लिए अन्य सोर्स नहीं है। टूटे हुए टावर को ठीक करने का काम तेजी से करवाया जा रहा है लेकिन बिजली की सप्लाई को सुचारु रूप से चलाने के लिए अभी दो से तीन दिन का समय लग सकता है। जिससे गोहाना के लोगों के लिए आने वाले एक-दो दिन और भारी पड़ने वाले हैं। 

Nisha Bhardwaj