रेवाड़ी-महेंद्रगढ़ रेल ट्रैक पर जल्द दौड़ेंगी विद्युतीकरण ट्रेनें

11/6/2019 1:55:40 PM

महेंद्रगढ़ (परमजीत/मोहन) : रेवाड़ी-सादुलपुर ट्रैक पर जल्द ही बिजली की ट्रेन दौडऩे लगेगी, रेल सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार 6 नवम्बर बुधवार को जयपुर जोन के रेलवे के उच्च अधिकारी रेवाड़ी से महेंद्रगढ़ तक तैयार की गई रेल विद्युतीकरण लाइन के निरीक्षण के लिए महेंद्रगढ़ रेलवे स्टेशन पर मौजूद रहेंगे। सफल निरीक्षण के बाद जल्द ही रेवाड़ी-महेंद्रगढ़-सादुलपुर लाइन पर बिजली के ट्रेन का संचालन शुरू कर दिया जाएगा।

दैनिक रेलयात्री महासंघ के प्रधान रामनिवास पाटोदा ने बताया कि रेल अधिकारियों को इस मौके पर रेलयात्रियों की ओर से एक मांगपत्र भी सौंपा जाएगा। उन्होंने बताया कि वर्ष 2015 मे रेवाड़ी से महेंद्रगढ़ तक रेल लाइन का दोहरीकरण किए जाने की घोषणा बजट में की गई थी। इसके बावजूद भी लगभग 4 वर्ष का समय बीत जाने के बाद भी रेलयात्री अभी तक इस सेवा से वंचित हैं। 

इसके अलावा रेलयात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेवाड़ी सदलपुर ट्रैक पर कुछ गाडिय़ों के फेरे बढ़ाए जाने, कुछ गाडिय़ों के समय में परिवर्तन किए जाने, कुछ गाडिय़ों का विस्तार किए जाने, तथा कुछ नई रेलगाडिय़ां चलाए जाने की मांग रेलयात्री महासंघ ने अपने मांगपत्र में शामिल की है।
 

Isha