रोहतक को 'मनोहर' सौगात, CM ने रखी देश के सबसे लंबे एलिवेटेड रेलवे ट्रैक की आधारशिला

3/17/2018 1:39:38 PM

रोहतक(दीपक भारद्वाज): मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रोहतक में देश के सबसे लंबे एलिवेटेड रेलवे ट्रैक का भूमि पूजन कर आधारशिला रखी। इस दौरान प्रदेश के सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर भी मौजूद थे। यह रेलवे ट्रैक रोहतक-गोहाना-पानीपत रेलवे लाइन पर बनेगा। रेलवे लाइन पर चलने वाली ट्रेन शहर के ऊपर से होकर गुजरेगी। इस ट्रैक के बनने के बाद रेलवे लाइन पर लगने वाले जाम से निजात मिलेगी। वहीं इसी रेलवे ट्रैक के नीचे 6 किलोमीटर लंबी सड़क बनेगी। इस परियोजना पर करीब 350 करोड़ रुपए की लागत आएगी और यह परियोजना 18 माह में पूरी होगी।  

समारोह को संबोधित करते हुए सीएम खट्टर ने पिछली कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रत्यक्ष रूप से देखा जाए तो रोहतक की जरूरतों को जितनी गति की आवश्यकता थी, उतनी नहीं मिली। उन्होंने पिछली सरकार की जमीन अधिग्रहण की नीति पर भी सवाल उठाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिग्रहण भी सीधे साधे ढंग से नहीं बल्कि उसमें टांके लगाए गए। हरियाणा के बहुत शहरों में ये धंधे किए गए, जिसके परिणाम सामने आ रहे हैं। उन धंधों के कारण सामने वालों की तकलीफ बनने वाली हैं।

सीएम ने कहा कि जमीन का अधिग्रहण किए बगैर ही योजनाएं बनाई जा सकती हैं। यही वजह है कि सरकार ने साढ़े 3 साल में जमीन का कोई अधिग्रहण नहीं किया। जमीन व पानी बचाना आज की जरूरत है, जो हरियाणा को आगे ले जा सकती है  इसलिए मौजूदा उपलब्ध जमीन का उपयाग करते हुए ही आगे बढ़ेंगे। 


 

Punjab Kesari