‘हर घर तिरंगा’ अभियान में ऐलनाबाद प्रदेशभर में सबसे आगे

punjabkesari.in Monday, Aug 01, 2022 - 12:21 PM (IST)

सिरसा : हरियाणा में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को लेकर मनोहर सरकार तैयारियों में जुटी है। इस मुहिम के बीच सिरसा के ऐलनाबाद हलके का नाथूसरी चौपटा ऐसे गांव है, जो अभी से तिरंगे के रंग में रंगा हुआ है। गांव की गलियों, मोहल्लों के हर घर और मार्कीट की हर दुकान पर तिरंगा लहरा रहा है। बेशक, पी.एम. नरेंद्र मोदी ने 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा का आह्वान किया है, लेकिन ऐलनाबाद हलके ने इस मुहिम को सबसे पहले एडॉप्ट किया है। 

इस हलके में भाजपा-जजपा गठबंधन के सूत्रधार मीनू बैनीवाल की टीम हर घर और हर दुकान पर तिरंगा लगाने की मुहिम में जुटी है। अहम बात यह है कि हलके के जनता यूथ क्लब, भगत सिंह ब्रिगेड और अन्य सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से इस मुहिम को सिरे चढ़ाया जा रहा है। लोगों में हर घर तिरंगा मुहिम को लेकर गजब का जोश है। नाथूसरी चौपटा हरियाणा ही नहीं, शायद देश का पहला ऐसा गांव होगा, जो सबसे पहले पूरी तरह तिरंगे में रंग चुका है। गांव में अलग ही नजारा देखने को मिल रहा है। गांव के घरों की छतों से बाजार में चारों तरफ तिरंगे ही तिरंगे नजर आते हैं। 

यहां के लोगों में इतना उत्साह है कि वे कहते हैं कि तिरंगा हमारी जान, सम्मान और मान है। भारतीयों के दिलों की धड़कन है तिरंगा। लहराता तिरंगा सीने को गर्व से चौड़ा करता है। मीनू बैनीवाल की टीम पूरे ऐलनाबाद हलके को कवर करने में जुटी है।गांव में ऐसा कोई घर नहीं, जहां तिरंगा न फहरा रहा हो। हर युवा और बुजुर्ग आजादी के 75 वर्ष पूरे होने यानी अमृत महोत्सव को लेकर उत्साहित है।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static