ऐलनाबाद उपचुनाव: पुलिस बॉर्डर एरिया में सांझी नाकाबंदी कर संभालेगी सुरक्षा व्यवस्था

10/14/2021 2:50:39 PM

सिरसा : ऐलनाबाद उपचुनाव को निष्पक्ष व स्वतंत्र रूप से करवाने के लिए जिला पुलिस ने राज्य के साथ लगती सीमा राजस्थान के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। राजस्थान के संगरिया थाना में एक अंतर्राज्यीय बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता हनुमानगढ़ जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार ने की। बैठक में संगरिया थाना प्रभारी विजय कुमार मीणा तथा राजस्थान की टिब्बी, ढाबा, तथा राजस्थान की मालारामपुरा पुलिस चौकी प्रभारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

जिला पुलिस की ओर से डबवाली के डी.एस.पी. कुलदीप सिंह बैनीवाल कार्यवाहक सदर डबवाली थाना प्रभारी उप निरीक्षक विकास कुमार तथा चौटाला पुलिस चौकी प्रभारी उप निरीक्षक रामचंद्र सहित पुलिस कर्मचारियों ने इस बैठक में भाग लिया। बैठक में सभी पुलिस अधिकारियों ने ऐलनाबाद उपचुनाव को निष्पक्ष व स्वतंत्र रूप से करवाने के लिए दोनों राज्यों की पुलिस में बेहतर समन्वय स्थापित करने के लिए विस्तार से चर्चा हुई। दोनों राज्यों के पुलिस अधिकारियों ने राजस्थान सीमा पर लगाए जाने वाले पुलिस नाकों के बारे में विस्तार से चर्चा की। बैठक की अध्यक्षता करते हुए हनुमानगढ़ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार ने सभी पुलिस अधिकारियों से कहा कि बॉर्डर एरिया पर स्थापित होने वाले नाकों पर पूरी सतर्कता व चौकसी बरती जाए तथा संदिग्ध किस्म के लोगों पर कड़ी निगाह रखी जाए।

इस अवसर पर डी.एस.पी. कुलदीप सिंह बैनीवाल ने कहा कि एस. पी. डा. अर्पित जैन के निर्देशानुसार उप चुनाव को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं और अवैध शराब तस्करों, अवैध असला धारकों तथा विभिन्न मामलों में वांछित भगौड़े के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र के साथ लगते राजस्थान राज्य के पुलिस अधिकारियों से बैठक कर एक दूसरे को सहयोग करने की रणनीति बनाई जा रही है। दोनों राज्यों के पुलिस अधिकारियों ने आगामी 30 अक्तूबर को होने वाले उपचुनाव के दौरान एक-दूसरे का सहयोग करने का प्रण लिया।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana