कर्मचारियों के अभद्र व्यवहार से परेशान लोगों ने बैंक के बाहर किया प्रदर्शन

6/2/2018 5:54:42 PM

इंद्री(मेन पाल): गांव बयाना में अोरिएंटल बैंक अॅाफ काॅमर्स के कर्मचारियों के अभद्र व्यावहार से परेशान लोगों ने बैंक के बाहर जमकर प्रदर्शन किया। बैंक के उपभोक्ताओं ने अपने खाते व अन्य कागजात को आग के हवाले कर दिया। वहीं बैंक के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने वाले  ग्रामिणों में महिलाएं भी शामिल थी।  बैंक के कर्मचारियों पर लगाए गए ग्रामीणों के अभद्र व्यवहार को बैंक के सहायक प्रबंधक शिव कुमार ने नकार दिया है। लेकिन लोगों में बैंक कर्मचारियों के व्यवहार को लेकर रोष बना हुआ है। 

प्रदर्शन कर रहे हैं गांवडबकौली निवासी ओमपाल मैदान का कहना है कि उसने अपने बेटे को बैंक से रुपए निकलवाने के लिए भेजा था उसका बेटा बैंक में रुपए निकलवाने के लिए लाइन में लगा हुआ था। लेकिन जब उसका नंबर आया तो बैंक कर्मचारी ने फोन पर बातें करनी शुरू कर दी। जब उसके बेटे ने बैंक कर्मचारी से रुपए निकाल कर जल्दी देने की गुहार लगाई तो बैंक कर्मचारी ने उसके साथ अभद्रता करना लगा। 

 बैंक कर्मचारी खुलेआम यह कहते हैं कि बैंक को लोगों की जरूरत नहीं है। बल्कि लोगों को बैंक की जरूरत है इसलिए अपने काम के लिए लोगों को कष्ट उठाना ही पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इस बैंक के कर्मचारियों के व्यवहार को लेकर महिलाओं बच्चों व अन्य लोगों में भी गहरा आक्रोश है एक अन्य उपभोक्ता का कहना था कि इस बैंक में पिछले कई सालों से उपभोक्ताओं के साथ अभद्रता हो रही है


लेकिन शिकायत करने के बावजूद भी कोई कार्यवाही नहीं होती बैंक में काम के लिए आई एक महिला पूजा का कहना था कि बैंक के कर्मचारियों के अभद्र व्यवहार के कारण लोग इस बैंक से बेहद खफा हैं। काम कराने के लिए बैंक में आने वाले लोग सारा सारा दिन बैंक में धक्के खाते रहते हैं

वहीं इस मामले में प्रबंधक शिव कुमार का कहना है कि उपभोक्ताओं के साथ हमने कोई भी अभद्रता नहीं की आरोप बेबुनियादी है। बैंक में 25000 से अधिक लोगों के खाते हैं इन खातों को मेंटेन करने के लिए बैंक में कर्मचारियों की संख्या बेहद कम है बैंक के पास कम से कम 11 कर्मचारी होने चाहिए लेकिन अब 6 कर्मचारी इतने उपभोक्ताओं को अटेंड कर रहे है। काम के दबाव होने के बावजूद भी बैंक कर्मचारियों का व्यवहार ठीक है। 
 

Deepak Paul