विधानसभा में उलझे करण दलाल और अभय चौटाला, दोनों ने जूता निकाल कर दिखाया(Video)

9/11/2018 1:55:36 PM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): मॉनसून सत्र के तीसरे और अंतिम दिन हरियाणा विधानसभा में जोरदार हंगामा हुआ। कांग्रेस के विधायक करण सिंह दलाल और इनेलो विधायक व नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला के बीच किसी बात को लेकर वाद विवाद हो गया। दोनों के बीच नोक झोंक इतनी तेज बढ़ गई कि नौबत हाथापाई तक पहुंच गई।

इस दौरान करण और अभय ने सदन की कार्यवाही के दौरान ही एक दूसरे को जूता तक निकाल कर दिखाया जिसके बाद मार्शलों को बीच बचाव करना पड़ा। इस दौरान दोनों ने एक दूसरे को अपशब्द भी कहे। हंगामा बढ़ने के कारण सदन की कार्यवाही को 15 मिनट के लिए स्थगित भी कर दिया गया।

दरअसल करण दलाल ने सदन में सरकार पर हमला बोलते हुए गरीबों का हक छीनने का आरोप लगाया। दलाल ने कहा कि सरकार प्रदेश को कलंकित कर रही है। दलाल के बयान के बाद ही सदन में जोरदार हंगामा हुआ। सत्ता पक्ष ने भी करण के खिलाफ हंगामा किया। इस दौरान भाजपा विधायकों ने करण दलाल एक साल के लिए सस्पेंड करने की मांग की और सस्पेंशन प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित होते ही करण दलाल को एक साल तक के लिए विधानसभा से सस्पेंड कर दिया गया। हालांकि दलाल के सस्पेंशन का भूपिंदर सिंह हुड्डा व अन्य कांग्रेसी विधायकों ने विरोध भी किया लेकिन इसके बावजूद सदन से दलाल को निलंबित कर दिया गया। 

Deepak Paul