बजट से कर्मचारी नाखुश- CM पर लगाए आरोप, बोले- 2 घंटे के भाषण में कर्मचारियों का जिक्र नहीं

2/28/2020 5:26:09 PM

रोहतक(दीपक)- मनोहर लाल सरकार-2 द्वारा पेश किए गए 1,43,000 हजार करोड़ रुपए के बजट से कर्मचारी बेहद नाराज है। कर्मचारियों का कहना है कि प्रदेश सरकार द्वारा पेश किए गए आम बजट में उनके हितों को नजरअंदाज किया गया है और प्रदेश के चार लाख कर्मचारी इस बजट से नाखुश है। कर्मचारी नेता का यह भी आरोप है कि मुख्यमंत्री द्वारा प्री बजट पर हुई चर्चा में केवल विधायकों और मंत्रियों के हितों को बजट में लिया गया है और कर्मचारियों को नजरअंदाज किया गया है।ये बजट कर्मचारी विरोधी है।

कर्मचारी महासंघ के प्रांतीय महासचिव वीरेंदर धनखड़ ने कहा कि सत्ता पक्ष के साथ साथ विपक्ष ने भी कर्मचारियों की मांगो की तरफ कोई ध्यान नही दिया। गौरतलब है कि प्रदेश में पहला मौका है जब किसी मुख्यमंत्री ने बजट पेश किया हो। पिछले साल की अपेक्षा इस बार बजट में 10000 करोड रुपए का अतिरिक्त प्रावधान किया गया है।

इस बार करीब 1,43,000 करोड रुपए का बजट पेश किया गया जिसमें शिक्षा, स्वास्थ्य,स्वालंबन और सुरक्षा को लेकर ध्यान दिया गया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंत्रोच्चारण के पश्चात बजट को पढ़ना शुरू किया। लेकिन मनोहर सरकार-2 द्वारा पेश किए गए बजट से कर्मचारी खुश नजर नहीं आए।

Isha