कर्मचारी महासंघ और सरकार फिर होंगे आमने-सामने, 21 अगस्त को प्रदेश बंद का एेलान

5/27/2018 4:04:44 PM

रोहतक(दीपक भारद्वाज): सरकार की वादाखिलाफ के विरोध में हरियाणा महासंघ ने 21 अगस्त को प्रदेश बंद का एेलान कर दिया है। यदि सरकार उनकी मांगों को पूरा नहीं करती है तो उनकी हड़ताल अनिश्चितकालीन हो सकती है। यह फैसला रोहतक में आयोजित प्रदेश स्तरीय बैठक में लिया गया। कर्मचारियों ने एेलान कर दिया है कि अब आर-पार की लड़ाई होगी, इस बार प्रदेश का कर्मचारी बहकावे में नहीं आएगा। 

हरियाणा सरकार के कर्मचारी अपनी विभिन्न मांगों को लेकर अपनी लड़ाई लड़ रहे हैं। हर बार सरकार उन्हें आश्वासन दे देती है लेकिन उनकी मांगें पूरी नहीं करती। इस बार कर्मचारियों ने आर-पार की लड़ाई लड़ने का मूड बना लिया है। रोहतक में हुई हरियाणा कर्मचारी महासंघ की प्रदेश स्तरीय बैठक में 21 अगस्त को प्रदेश बंद करने का एेलान कर दिया। इस बंद में जनता की सभी मूलभूत सुविधाएं प्रभावित होंगी।

हरियाणा कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र धनखड़ का कहना है कि जब भी कर्मचारी कोई आंदोलन करते हैं तो सरकार वार्ता कर मांगों पर सहमति बना लेती है, लेकिन बाद में लागू नहीं किया जाता। प्रदेश का कर्मचारी अपने आप को ठगा सा महसूस करता है। अलग-अलग विभागों की मांगें हैं कि कच्चे कर्मचारियों को पक्का करना, नियमित भर्ती, निजीकरण पर रोक, अनुबंधित कर्मचारियों को न्यूनतम वेतन, पंजाब की तर्ज पर वेतमान, रिस्क एलाउंस आदि हैं। उन्होंने कहा कि आंदोलन की शुरुआत 29 मई से होगी अौर आईएएस लाबी द्वारा अपने भत्तों को लेकर जारी नोटिफिकेशन की प्रतियां जलाई जाएगी। इसके बाद 21 अगस्त को पूरा हरियाणा प्रदेश बंद करने का फैंसला लिया गया है, जिसमे बिजली, पानी, स्वास्थ्य सेवाएं व रोडवेज पूरी तरह से बंद रहेंगी। अगर सरकार नहीं मानी तो यह हड़ताल अनिश्चितकालीन हो सकती है।

Nisha Bhardwaj