VIDEO: सरकार के खिलाफ कर्मचारियों का गुस्सा, जेल भरो आंदोलन के तहत दी गिरफ्तारियां

11/7/2017 7:43:36 PM

चंडीगढ़(उमंग श्योराण): आज हरियाणा के हर जिले में कर्मचारी महासंघ के सैकड़ों कर्मचारियों ने अपनी लंबित पड़ी मांगों को लेकर प्रदेश सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। हरियाणा कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर जिले भर में जेल भरो अांदोलन में सैंकड़ों कर्मचारियों ने गिरफ्तारी दी। 8 सितंबर को सरकार से हुई बातचीत में सहमति के बावजूद इनकी मांगें न माने जाने को लेकर गुस्साए कर्मचारियों ने जेल भरो आंदोलन की चेतावनी दी थी। यदि अब भी सरकार इनकी मांगों को पूरा नहीं करेंगी तो कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा सकते हैं। 

सरकार के खिलाफ जेल भरो आंदोलन
अपनी मांगों को लेकर पंचकूला, करनाल, सोनीपत, अंबाला, भिवानी, रोहतक, रेवाड़ी आदि जिलों में कर्मचारी सड़कों पर उतरे। कर्मचारियों ने सरकार की वादा खिलाफी अौर अपनी मांगों को लेकर गिरफ्तारी देकर विरोध प्रदर्शन किया। कर्मचारियों का कहना है कि यदि सरकतार उनकी मांगों को पूरा नहीं करती तो आज हो रहे जेल भरो आंदोलन से भी बड़ा आंदोलन करेंगे। कर्मचारियों के इस आंदोलन के चलते भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। मुख्यमंत्री से जिन 12 मांगों को पूरा करने पर सहमति बनी थी उन्हें 1 नवम्बर से लागू किया जाना था लेकिन ऐसा नहीं हो सका जिसके बाद कर्मचारियों ने जेल भरो आंदोलन के तहत गिरफ्तारियां दी हैं।

कर्मचारियों की मुख्य मांगें
अतिथि अध्यापकों को समायोजित करने, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने, सामाजिक सुरक्षा लाभ दिया जाने, केंद्र के समान भत्ते लागू करने, सातवें वेतन आयोग की विसंगतियों को दूर किया जाना, कैशलेस मेडिकल सुविधा प्रदान करना, समान काम समान वेतनमान, बेरोजगारी खत्म करो, सभी को कम से कम 18 हजार रुपए वेतन दिए जाने की मुख्य मांग है। जिनको लेकर कर्मचारियों ने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया अौर पूरे हरियाणा में प्रदर्शन किया।