सरकारी कार्यालयों से नदारद मिले कर्मचारी, 36 की जगह केवल 6 से ही चल रहा काम

12/31/2019 2:11:41 AM

रोहतक (दीपक भारद्वाज): हरियाणा में पड़ती कड़ाके की ठंड सरकारी कर्मचारियों को शायद कुछ ज्यादा ही लग रही है, इसलिए वे अपने घरों में आराम फरमाना उचित समझ रहे हैं। इस बात का सबूत तब देखने को मिला जब सीएम फ्लाइंग ने पूरे प्रदेश के विभिन्न कार्यालयों पर छापेमारी की। दरअसल, रोहतक के आरटीओ कार्यालय में सीएम फ्लाइंग ने सोमवार छापा मारा, जहां 36 कर्मचारियों में से महज 6 कर्मचारी ही कार्यालय में मौजूद मिले।

सोमवार सुबह ऑफिस खुलने के कुछ ही देर बाद सीएम फ्लाइंग की टीम कन्हैली रोड स्थित आरटीओ ऑफिस पहुंची और कर्मचारियों की डिटेल लेनी शुरू कर दी। जैसे ही वहां मौजूद कर्मचारियों को पता चला कि यह सीएम फ्लाइंग का छापा है, तो हड़कंप मच गया। क्योंकि 36 कर्मचारियों में से महज 6 ही कर्मचारी ऑफिस में मौजूद थे। रोहतक आरटीओ ऑफिस में 19 आउटसोर्सिंग के कर्मचारी हैं और 17 परमानेंट कर्मचारी है। स्थिति यह रही की आरटीओ भी ऑफिस में मौजूद नहीं थे। हालांकि कहा जा रहा है कि आरटीओ का चार्ज एडीसी रोहतक के पास है जिनका तबादला हो चुका है।

वहीं कर्मचारियों को समय पर नहीं पहुंचना, वहां काम कराने पहुंचे लोगों के लिए काफी दिक्कतें खड़ी कर रहा है। खिड़कियों के सामने लोग इंतजार करते मिले कि कब कर्मचारी अपनी सीट पर पहुंचे और उनका काम करें। लोगों का कहना है कि स्थिति यह है कि उन्हें घंटों इंतजार करना पड़ता है, लेकिन कर्मचारी सीट पर नहीं पहुंच पाते। जिसकी वजह से उन्हें कई बार तो अपना काम करवाए बगैर ही घर लौटना पड़ता है।

Shivam